BREAKING NEWS

मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾भ्रष्टाचार का वंशवाद बड़ी चुनौती, कई राज्यों में राजनीतिक परंपरा का हिस्सा बना: पीएम मोदी◾अनलॉक दिशानिर्देशों में और ढील नहीं , कंटेनमेंट क्षेत्राें में तीस नवम्बर तक लागू रहेगा लॉकडाउन : MHA◾मध्यप्रदेश में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को EC का नोटिस, कमलनाथ पर की थी विवादित टिप्पणी◾पांच नवंबर तक ऋणदाता कर्जदारों के खातों में ‘ब्याज पर ब्याज’ की रकम जमा करेंगे : केन्द्र सरकार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी

तिरुवनंतपुरम : लेंडल सिमंस की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने रविवार को ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को आठ विकटों से हरा दिया। 

इस जीत के बाद विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज कर बढ़त ले ली थी। अब मुंबई में खेला जाने वाला आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। 

पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने युवा शिवम दुबे (54) के पहले अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। विंडीज ने सिमंस की अगुआई में अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बूते 171 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवरों में हासिल कर लिया। 

सिमंस को हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया। इस जीवनदान का सिमंस ने पूरा फायदा उठाया और 45 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। सिमंस के अलावा सलामी बल्लेबाज एविन लुइस को भी जीवनदान मिला। लुइस का कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छोड़ा। यह दोनों कैच एक ही ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर छूटे। लुइस ने 35 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के लगा 40 रन बनाए। आउट होने से पहले उन्होंने सिमंस के साथ पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। 

लुइस के जाने का असर सिमंस पर नहीं दिखा। वह अपने खेल को जारी रखने में सफल रहे। लुइस की कमी को शिमरन हेटमायेर ने पूरा किया और तेजी से रन बनाए। हेटमायेर के तूफान को कोहली ने लांग ऑफ पर शानदार कैच पकड़ कर रोका। हेटमायेर ने 14 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 23 रन बनाए।

 

सिमंस ने इस बीच अपना पूरा किया और दूसरे छोर से निकोलस पूरन ने भारतीय गेंदबाजों को सीमारेखा के पार भेजने का काम जारी रखा। सिमंस के साथ पूरन नाबाद रहे। पूरन ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए। 

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम के लिए शिवम दुबे ने सबसे अधिक रन बनाए। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने 24 रन के कुल योग पर लोकेश राहुल (11) का विकेट गंवा दिया। राहुल को खारे पिएरे ने हेटमायेर के हाथों कैच कराया। 

इसके बाद कप्तान कोहली ने तीसरे क्रम पर खुद न आकर शिवम को भेजा। दुबे ने अच्छी बल्लेबाजी की और रोहित शर्मा (15) के साथ स्कोर 50 के पार ले गए लेकिन 56 के कुल योग पर रोहित चलते बने। रोहित को जेसन होल्डर ने बोल्ड किया। 

अब खुद कोहली विकेट पर आए। इसी बीच शिवम ने अपना पहला टी-20 अर्धशतक पूरा किया लेकिन 97 के कुल योग पर वह गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। दुबे ने 30 गेंदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। दुबे का विकेट हेडन वॉल्श के खाते में गया। 

हैदराबाद में 94 रनों की नायाब पारी खेलकर भारत को जीत दिलाने वाले कोहली इस मैच में कमाल नहीं कर सके और 19 रन बनाकर केसरिक विलियम्स की गेंद पर सिमंस के हाथों लपके गए। उस समय कुल योग 120 रन था। कोहली ने 17 गेदों पर दो चौके लगाए। 

यही हाल रवींद्र जडेजा का हुआ। वह नौ रन के निजी योग पर विलियम्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनका विकेट 164 के कुल योग पर गिरा। सुंदर (0) को शेल्टन कॉटरेल ने आउट किया। कॉटरेल ने अपनी ही गेंद पर सुंदर का कैच लेने के बाद बकायदे सलामी देकर उन्हें विदा किया। 

ऋषभ पंत 22 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज के लिए वॉल्श और विलियम्स ने दो-दो विकेट लिए।