BREAKING NEWS

रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾आजम खान के गढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, रामपुर किला ढहाने की ओर भाजपा◾राजधानी में दिलदहला देने वाली घटना, एक नाले से सूटकेस में बंद महिला का मिला शव, जानें पुलिस ने क्या कहा◾गुजरात में BJP को मिली रिकॉर्ड तोड़ जीत, अब 12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण◾Gujarat Election Result: गुजरात जीत पर राजनाथ सिंह, बोले- जनता करती है पीएम मोदी पर विश्वास◾CM नीतीश कुमार के लिए नन्हे से बच्चे ने गाया गीत, लगा दो आग गुलशन में, मेरे सरकार आए हैं◾Himachal Result: हिमाचल में BJP की हार का कारण बने ये बड़े मुद्दे, बड़े चेहरे भी हो गए फेल◾मैनपुरी सीट पर 'डिंपल' ने लहराया परचम, शिवपाल ने कहा- नेताजी के विकास की वजह से 'सपा' ने तोड़ा रिकार्ड◾

विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ देंगे टी20 फॉर्मेट की कप्तानी

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए ऐलान कर दिया है कि वह अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारत के टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। वैसे हाल ही में कप्तान द्वारा शेयर की गई इस सोशल मीडिया पोस्ट में विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने यह फैसला बहुत सोच समझकर लिया है, उन्होंने कहा कि वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। 

कोहली ने ने ट्वीट करके कहा,  मैंने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने का फैसला अपने करीबी लोग,  मुख्य कोच कोच रवि शास्त्री और रोहित शर्मा से सलाह लेने के बाद लिया है। अपनी कप्तानी के वक्त मैंने टीम को काफी कुछ दिया है। वर्कलोड को देखते हुए मैंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारत की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है, लेकिन मैं टीम के लिए बतौर बल्लेबाज़ सहयोग देता रहूंगा।

साथ ही कोहली ने यह भी बताया कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को अपने फैसले से के बारे में बता दिया था।

 

विराट ने टी20 इंटरनेशनल मैचों की कप्तानी छोड़ने का कारण कार्यभार प्रबंधन का हवाला दिया। अब यह देखना बाकी है, वर्ल्ड कप के बाद भारत के टी20I कप्तान के रूप में कौन कार्यभार संभालेगा। वैसे रोहित शर्मा उनके उत्तराधिकारी के रूप में सबसे आगे हैं।

बताते चले, विराट कोहली ने अभी तक 45‌ टी20 मैचों में भारत की कप्तान की है। इस बीच उन्होंने टीम को 25 मैचों में जीत और 14 में हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि इसमें दो  मुकाबले टाई पर खत्म हुए। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी में जीत का प्रतिशत 65.11 रहा है।

 वैसे पिछले कुछ वक्त से विराट की कप्तानी छोड़ने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। तब इन दावों को BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इन रिपोर्ट्स को खारिज भी किया था। दावा किया गया था कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली वनडे और टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे। बता दें, विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए सिर्फ एक फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करेंगे।