BREAKING NEWS

WHO ने ओमिक्रॉन कोविड वैरिएंट को लेकर सभी देशों को सतर्क रहने को कहा◾भारत ड्रोन का इस्तेमाल वैक्सीन पहुंचाने के लिए करता है, केंद्रीय मंत्री ने साधा पाकिस्तान पर निशाना ◾सोमवार से दिल्ली में फिर खुलेंगे स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दी जानकारी◾UP: प्रतिज्ञा रैली में BJP पर जमकर गरजी प्रियंका, बोली- 'इनका काम केवल झूठा प्रचार करना'◾राजनाथ ने मायावती और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा- उप्र को न बुआ और न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए◾कांग्रेस नेता आजाद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र शासित प्रदेश बनने से DGP को थानेदार और सीएम को MLA... ◾ट्रेक्टर मार्च रद्द करने के बाद इन मुद्दों पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा, कहा - विरोध जारी रहेगा ◾ओमिक्रोन कोरोना का डर! PM मोदी बोले- अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की फिर हो समीक्षा◾अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसा न्यूजीलैंड, पहली पारी में 296 रनों पर सिमटी कीवी टीम ◾'जिहाद यूनिवर्सिटी': पाकिस्तान का वो मदरसा जिसके पास है अफगानिस्तान में काबिज तालिबान की डोर◾अखिलेश यादव ने किए कई चुनावी ऐलान, बोले- अब जनता BJP का कर देगी सफाया ◾संसद में बिल पेश होने से पहले किसानों का बड़ा फैसला, स्थगित किया गया ट्रैक्टर मार्च◾दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते नए कोरोना वेरिएंट के मामलों के बीच पीएम मोदी ने की बैठक, ये अधिकारी हुए शमिल ◾कोरोना के नए वैरिएंट को राहुल ने बताया 'गंभीर' खतरा, कहा-टीकाकरण के लिए गंभीर हो सरकार◾बेंगलुरू से पटना जा रहे विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 139 यात्री और क्रू मेंबर थे सवार ◾कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के बाद आंदोलन का कोई औचित्य नहीं : नरेंद्र सिंह तोमर ◾NEET PG काउंसलिंग में देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल, दिल्ली में ठप पड़ी 3 अस्पतालों की OPD सेवांए◾नवाब मलिक ने किया दावा, बोले- अनिल देशमुख की तरह मुझे भी फंसाना चाहते हैं कुछ लोग◾वृन्दावन के बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं को जबरन चंदन-टीका लगाकर मांगते थे दक्षिणा, प्रशासन ने लगाई रोक ◾दिल्ली : MCD कर्मियों को मुर्गा बनाने वाले पूर्व MLA आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार◾

जब मिशेल स्वेप्सन ने ऐसी रहस्यमयी गेंद डालकर चटकाया विराट कोहली का विकेट,आउट होने के बाद देखने लगे ऐसे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मैच कैनबरा में खेला गया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया,जो एक तरह से सही साबित हुआ। भारतीय टीम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। वहीं टीम इंडिया के लिए शिखर धवन और केएल राहुल ओपनिंग करने के लिए मैदान पर आए। 

मिशेल स्टार्क ने सबसे पहले तो धवन का विकेट चटकाया और फिर पहला इंरनेशनल टी-20 मैच खेल रहे मिशेल स्वेप्सन ने विराट कोहली को शानदार कैच पकड़कर आउट किया। दरअसल उन्होंने ऐसी रहस्यमयी गेंद डाली जिसको शायद कप्तान कोहली समझ नहीं पाए और आउट हो गए। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

 कैनबरा में पहले टी 20 में 6 ओवर में टीम इंडिया 1 विकेट गवांकर 48 रन जुटाए थे। इसके बाद एरॉन फिंच ने मैच मिशेल स्वेप्सन को गेंद थमाई और सामने विराट कोहली क्रीज पर थे। ऐसे में स्वेप्सन ने उनकी ऑफ स्पिन गेंद डाली, विराट कोहली ने शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन बॉल बाउंस ले गई । इस दौरान विराट ने शॉट तो मारा लेकिन बॉल स्वेप्सन के हाथ में आ गई। दिलचस्प बात आउट होने के बाद विराट कोहली हैरानी से पिच को देखने लगे।

यहां देखें वीडियो...

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 162 रन का टारगेट रखा है। वैसे शुरू में तो  भारत को अच्छी शुरुआत नहीं मिली लेकिन केएल राहुल के 40 गेदों पर 5 चौकों और 1 छक्के से 51 और आखिरी स्लॉग ओवरों में रवींद्र जडेजा की बेहतरीन बल्लेबाजी से भारत लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा।

इस दौरान जडेजा ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 23 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद लौटे। जडेजा ने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा।

वहीं भारतीय टीम ने कैनबरा में दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 में 11 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 भारत ने शुक्रवार को कैनबरा के मनुका ओवल में खेले गए मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट पर 150 रन ही बना सकी। सीरीज का दूसरा टी20 मैच सिडनी में 6 दिसंबर को खेला जाएगा।