BREAKING NEWS

अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए : मैक्रों ◾PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ बातचीत की ◾योगी आदित्यनाथ ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ◾बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾

खेल

टीम इंडिया के नए कोच के सलेक्शन पर विराट कोहली की नहीं होगी कोई भूमिका, कपिल देव लेंगे फैसला

भारतीय टीम के नए हेड कोच कोच को चुनने में कप्तान विराट कोहली इस बार अपनी राय नहीं दे पाएंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने खुद इस बात का खुलासा किया है। बता दें कि अनिल कुंबले ने जब पिछली बारी हेड कोच के पद से इस्तीफा दिया था तो नए कोच को तय करने में विराट कोहली ने दखल किया था। 

अब बीसीसीआई ने कह दिया है कि इस बार भारतीय टीम के मुख्‍य कोच के सलेक्‍शन प्रोससे में कप्तान विराट कोहली अपना दखल नहीं देंगे। कपिल देव हेड कोच की नियुक्ति का फैसला लेंगे और साथ ही सपोर्ट स्टाफ को नियुक्ट करने में जिन तीन दिग्गजों की टीम के मुखिया को बनाना है उसे भी कपिल देव नियुक्‍ति करेंगे। विराट कोहली सहित पूरी टीम को कपिल देव का यह फैसला स्वीकार ही करना होगा। 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए, स्टीयरिंग कमेटी और पूर्व कप्तानी कपिल देव वाली कमेटी ही हेड कोच पर आखिरी फैसला लेगी। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, पिछली बार कप्तान विराट कोहली ने अनिल कुबले के साथ अपनी और टीम की परेशानी का जिक्र किया था। 

लेकिन, इस बार नए कोच को लेकर वो कुछ नहीं कर पाएंगे। आखिरी फैसला कपिल देव वाली कमेटी को करना है जो विराट की एक नहीं सुनेंगे। पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच 2017 में मतभेद हो गया था जिसके बाद कुंबले ने कोच के पद को छोड़ दिया था। 

उसके बाद सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने विराट कोहली के कहने पर टीम का हेड कोच रवि शास्‍त्री को बना दिया। रवि शास्‍त्री ने उसकेे बाद टीम के बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच और फील्डिंग कोच खुद चुने और बनाए। 

सीनियर टीम के मुख्य कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच, फीजियो, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद पर बीसीसीआई ने खुद वैकेंसी निकाली हैं।

 इनविटेशन के मुताबिक 5 सितंबर 2019 से 24 नवंबर 2021 तक नए कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल होगा। इसके अलावा टीम में एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर को 1 साल के लिए भी अपाइंट किया जाएगा।