BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना के 412 नये मामले आए सामने, मृतक संख्या 288 हुई ◾LAC पर चीन से बिगड़ते हालात को लेकर PM मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA, CDS और तीनों सेना प्रमुख हुए शामिल◾महाराष्ट्र : उद्धव सरकार पर भड़के रेल मंत्री पीयूष गोयल, कहा- राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं◾महाराष्ट्र : फडणवीस की CM ठाकरे को नसीहत, कहा- कोरोना से निपटने में मजबूत नेतृत्व का करें प्रदर्शन ◾दिल्ली से अब तक करीब 2.41 लाख लोगों को 196 ट्रेनों से उनके गृह राज्य वापस भेजा : सिसोदिया◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- ढील दिए जाने के बाद 5 राज्यों में बढ़े कोरोना मामले◾राजनाथ सिंह ने CDS और तीनों सेना प्रमुखों के साथ की बैठक, सड़क का निर्माण कार्य रहेगा जारी ◾राहुल गांधी के वार पर BJP का पलटवार, नकवी ने कांग्रेस को बताया राजनीतिक पाखंड की प्रयोगशाला◾चीन और नेपाल से जुड़े मुद्दों पर पारदर्शिता की जरूरत, केंद्र को करना चाहिए स्पष्ट : राहुल गांधी◾कोविड-19 : दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 412 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 14 हजार 465◾बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी, 96.20 प्रतिशत अंक के साथ टॉपर बने हिमांशु राज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया विफल, बोले-आगे की रणनीति बताएं प्रधानमंत्री ◾तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने 83 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट◾उद्धव ठाकरे और शरद पवार की मुलाकात पर बोले राउत-सरकार मजबूत, चिंता करने की जरूरत नहीं◾कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर, US कंपनी ने 131 लोगों पर शुरू किया ह्यूमन ट्रायल◾दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम, सिर्फ पास वालों को मिल रही है जाने की इजाजत◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का खौफ जारी, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 55 लाख के करीब ◾पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 45 हजार के पार, अब तक 4167 लोगों ने गंवाई जान ◾दिल्ली : तुगलकाबाद गांव की झुग्गियों में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची दमकल की 30 गाड़ियां ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आईसीसी वर्ल्डकप टीम में विराट नहीं

नई दिल्ली : इंग्लैंड और वेल्स में रविवार को संपन्न हुए आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के 12वें एडिशन के बाद आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम घोषित की है। इस टीम में भारत के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं मिली है। भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। 

आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है। इस टीम में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी इंग्लैंड से, 2 भारत, 2 ऑस्ट्रेलिया, 1 बांग्लादेश से जबकि कप्तान विलियमसन समेत 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड से हैं।  हालांकि ट्रेंट बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के तौर पर इस टीम में जगह मिली है। आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में उन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने 7 सप्ताह तक चले इस टूर्नमेंट में अपने खेल से सभी को लगातार प्रभावित किया। 

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टूर्नमेंट में 5 शतक समेत सर्वाधिक 648 रन बनाए। उनके बाद दूसरे ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को चुना गया। रॉय ने टूर्नमेंट में 115. 36 के स्ट्राइक रेट से 443 रन अपने नाम किए। वह वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में चोट के कारण खेल भी नहीं पाए थे। नंबर 3 के लिए कीवी कप्तान केन विलियमसन को जगह मिली है। उन्हें कप्तान के रूप में चुना गया है। विलियमसन ने इस टूर्नमेंट में 578 रन अपने नाम किए। इस टूर्नमेंट में 82.57 के औसत से खेलने वाले विलियमसन ने वर्ल्ड कप एक एडिशन में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की है।