BREAKING NEWS

राकेश टिकैत बोले- केंद्र सरकार आमंत्रित करती है तो किसान वार्ता के लिए तैयार◾आज का राशिफल (12 अप्रैल 2021)◾ प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान केंद्रित करने को कहा ◾बंगाल में बोले गृहमंत्री अमित शाह : दीदी के भाषण के कारण हुई 4 युवकों की मौत ◾मथुरा में गिरिराज परिक्रमा बंद, बिहारी जी के मंदिर के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा ◾राणा और त्रिपाठी के अर्धशतक, कोलकाता नाइट राइडर्स 10 रन से जीता ◾संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई ने सभी पदों पर जीत हासिल की ◾महाराष्ट्र में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 63,294 नए मामले ◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन पर आखरी फैसला 14 अप्रैल के बाद होगा : राजेश टोपे ◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट, 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 48 मरीजों की मौत◾कूचबिहार की घटना मतदाताओं को डराने के लिए रचे गए भाजपा के षड़यंत्र का परिणाम: CM ममता ◾अनिल विज ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखा पत्र, प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ फिर से शुरू करें बातचीत◾PM लॉकडाउन पर फैसला तब लेंगे, जब बंगाल में चुनाव खत्म होंगे: संजय राउत ◾शांतिपुर में अमित शाह का रोडशो, ममता पर लगाया मृत्य पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप◾सीबीएसई बोर्ड ने सर्कुलर किया जारी, प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र◾कांग्रेस का केंद्र पर वार, कहा- सरकार की नीतियों के कारण भारतीयों पर कहर बरपा रहा है कोरोना ◾वैक्सीन उत्सव : PM मोदी ने देशवासियों को महामारी से लड़ने के लिए दिया चार सूत्रीय फॉर्मूला ◾दिल्ली में कोरोना की स्थिति चिंताजनक, अस्पतालों में बेड्स कम पड़े तो लगाना पड़ जाएगा लॉकडाउन : CM केजरीवाल◾महाराष्ट्र : भ्रष्टाचार केस में CBI ने अनिल देशमुख के निजी सहायकों को भेजा समन◾कूचबिहार फायरिंग को लेकर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर भड़कीं ममता, EC को लिया आड़े हाथों◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

RCB को पहले खिताब का बेसब्री से इंतजार, क्या इस बार खत्म होगा विराट कोहली की टीम का सूखा?

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलोर आईपीएल के इस सीजन में पहली बार टूर्नामेंट का खिताब जीतना चाहेगी। दिल्ली और पंजाब की फ्रेंचाइजों के अलावा बेंगलोर ऐसी तीसरी टीम है जिसने अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। पिछले सीजन में बेंगलोर चार साल के लंबे अंतराल के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रहा था लेकिन पिछले कुछ वर्षो में वह अपनी लय बरकरार नहीं रख सका है। टीम का बल्लेबाजी क्रम अधिकर कोहली और एबी डीविलियर्स पर ही निर्भर रहता है।

कोहली और डीविलियर्स के सस्ते में आउट होने की स्थिति में उसका अन्य कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करने में कम ही सफल हो पाता है।इस सीजन के लिए बेंगलोर ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंदों पर शतक जड़ने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन और सचिन बेबी को शामिल किया है।

मैक्सवेल के होने से बेंगलोर को मध्यक्रम में मजबूती मिलेगी। इसके अलावा उसने टीम में न्यूजीलैंड के काइल जैमिसन और ऑस्ट्रेलिया के डेनियल क्रिस्टियन को भी शामिल किया है। बेंगलोर की टीम हाल के वर्षो में तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रही है। ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम और क्रिस्टियन के होने से उनके पास विकल्प मौजूद हैं। इसके अलावा टीम में केन रिचर्डसन भी हैं।

बेंगलोर ने मैक्सवेल को खिलाड़ियों की नीलामी में 14.25 करोड़ रूपये जबकि जैमिसन को 15 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया था। बेंगलोर की टीम में मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जैसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं। बेंगलोर के पास स्पिन विभाग में एडम जम्पा, युजवेंद्र चहल और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। जम्पा ने पिछले सत्र में काफी कम मुकाबले खेले थे लेकिन भारत के लिए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और वह बेंगलोर के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

कोहली ने स्पष्ट किया था कि वह ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे लेकिन बेंगलोर को उस वक्त झटका लगा जब पिछले सीजन में उसके शीर्ष स्कोर रहे देवदत्त पडीकल आईपीएल शुरू होने से पहले कोरोना का शिकार बन गए। पडीकल फिलहाल क्वारेंटीन में हैं। उन्होंने पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन बनाए थे जबकि इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए खेलते हुए सात मैचों में 737 रन बनाए थे। पडीकल पहले मुकाबले से बाहर रह सकते हैं।

बेंगलोर की टीम इस प्रकार है :-


विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीकल, फिन एलेन (विकेटकीपर), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), पवन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटिदार, मोहम्मद अजहरूद्दीन, काइल जैमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सूयश प्रभुदेसाई और केएस भरत।