BREAKING NEWS

BJP के फ्री कोरोना वैक्सीन पर बोली शिवसेना-तुम मुझे वोट दो, हम तुम्हें वैक्सीन देंगे◾देश में एक्टिव केस में कमी दर्ज, कोरोना मामले साढ़े 77 लाख के पार◾राहुल का पीएम मोदी पर तंज- तुम्हारे दावों में बिहार का मौसम गुलाबी है, मगर आंकड़े झूठे हैं और दावा किताबी है◾TOP 5 NEWS 23 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾बिहार में आज से सियासी तापमान बढ़ने की उम्मीद, चुनाव प्रचार में पीएम मोदी और राहुल गांधी की एंट्री◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 15 लाख के पार, 11 लाख 35 हजार से अधिक की मौत◾कांग्रेस ने विकास नहीं, भ्रष्टाचार की खींची लकीरें : सिंधिया◾MP विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे तुलसीराम सिलावट एवं गोविन्द सिंह राजपूत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा◾आज का राशिफल ( 23 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : विपक्ष को पसंद नहीं BJP का घोषणापत्र, कोरोना वायरस के मुफ्त टीकाकरण पर उठाए सवाल◾PAK की ओर से आतंकी संगठनों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराना जाना जारी : विदेश मंत्रालय ◾SRH vs RR ( IPL 2020 ) : पांडे की आकर्षक पारी, सनराइजर्स हैदराबाद की राजस्थान रॉयल्स पर आसान जीत ◾सीएम नीतीश ने लालू की बहु ऐश्वर्या से हुए 'अनुचित व्यवहार' का मुद्दा उठाकर कसा तीखा तंज ◾पीएम मोदी 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन अहम परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾कल से बिहार के चुनावी रण में उतरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां ◾जेडीयू का आरजेडी से सवाल - बड़े बड़े वादे तो कर रहे हो पर इन्हें पूरा करने के लिए पैसा कहां से लाओगे ?◾मोदी सरकार द्वारा सीमाओं को सुरक्षित किये जाने से बौखलाया - घबराया हुआ है चीन : जेपी नड्डा◾BJP के वादे पर राहुल का तंज: 'अपने राज्य के चुनाव की तारीख से जानिये कब मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन'◾बिहार चुनाव के घोषणा पत्र में BJP ने किया मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा, विपक्ष हुआ हमलावर◾बिहार चुनाव : JDU ने जारी किया घोषणापत्र, पूरे होते वादे-अब हैं नए इरादे का दिया नारा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

World Cup 2019 AUS vs NZ : ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 86 रन से हराया

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशल स्टार्क ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मात्र 26 रन पार पांच विकेट लेकर न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक पर पानी फेर दिया और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन कायम रखते हुए न्यूजीलैंड को विश्व कप मुकाबले में शनिवार को एकतरफा अंदाज में 86 रन से पीट दिया। 

न्यूजीलैंड ने बोल्ट की हैट्रिक सहित 51 रन पर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को 50 ओवर में नौ विकेट पर 243 रन के स्कोर पर रोका लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने टूर्नामेंट में पहली बार निराश किया और कीवी टीम 434 ओवर में मात्र 157 रन पर ढेर हो गयी। 

ऑस्ट्रेलिया की आठ मैचों में यह सातवीं जीत है और उसने 14 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। न्यूजीलैंड को आठ मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ है और उसके 11 अंक हैं लेकिन सेमीफाइनल के लिए उसे अपना आखिरी मैच जीतना होगा और उससे पहले उसे इंग्लैंड- भारत मैच के परिणाम का इन्तजार करना होगा।

न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन उसके बल्लेबाजों ने निराश किया। कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधिक 40 रन बनाये जबकि रॉस टेलर ने 30 और मार्टिन गुप्तिल ने 20 रन बनाये। टीम का चौथा सर्वाधिक स्कोर अतिरिक्त 17 रनों का रहा जिसमें 10 वाइड शामिल थी। 

जैसन बेहरनडो़र्फ और पेट कमिंस ने न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को झकझोरा जबकि स्टार्क ने मध्य और निचले क्रम को निपटा दिया। स्टार्क ने 26 रन पर पांच विकेट और बेहरनडो़र्फ ने 31 रन पर दो विकेट लिए। कमिंस, नथान लियोन और स्टीवन स्मिथ को एक-एक विकेट मिला। 

ऑस्ट्रेलिया की पारी में 72 गेंदों पर 71 रन बनाने वाले विकेटकीपर एलेक्स कैरी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

इससे पहले बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी ओवर में तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की और विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए। वह इस विश्व कप में भारत के मोहम्मद शमी के बाद हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। बोल्ट ने उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टार्क और जैसन बेहरनडो़र्फ को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उस्मान ख्वाजा और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज बड़ पारी नहीं खेल पाया। ख्वाजा ने 129 गेंदों पर 88 रन में पांच चौके लगाए जबकि कैरी ने 72 गेंदों पर 71 रन की तेज तर्रार पारी में 11 चौके लगाए। 

डेविड वार्नर ने 16, मार्क्स स्टोइनिस ने 21 और पैट कमिंस ने नाबाद 23 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। ख्वाजा ने कैरी के साथ छठे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट पर 92 रन की नाजुक स्थिति से उबारा। 

बोल्ट के चार विकेटों के अलावा लोकी फर्ज्ञुसन और जेम्स नीशम ने दो-दो विकेट लिए।