BREAKING NEWS

शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾महाराष्ट्र : राष्ट्रपति शासन के बाद उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से की मुलाकात ◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

Top News

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में नहीं मिली अमित शाह को रैली की इजाजत

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी यानि सांतवे चरण के चुनाव के लिए प्रचार मैदान में उतरे है। लेकिन इस बीच शाह को पश्चिम बंगाल के जाधवपुर में रैली करने और हेलिकॉप्टर लैंड की अनुमति नहीं मिली है। वहीं इस मामले में बीजेपी अब चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।

बताया जा रहा है कि उनके हेलिकॉप्टर को भी लैंडिंग की परमिशन नहीं मिली है। बता दें कि जाधवपुर में अमित शाह की आज रैली है। बंगाल में आज तीन रैलियां प्रस्तावित हैं। हालांकि, जाधवपुर के अलावा बाकी दोनों रैलियों को इजाजत मिल गई है। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है। इसी के मद्देनजर जाधवपुर में अमित शाह की रैली सोमवार दोपहर 12.30 बजे होनी थी।

amit shah

मगर रैली से कुछ वक्त पहले ही इसकी इजाजत न मिलने की बात सामने आई है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर यह खबर नहीं आई है कि रैली रद्द हो गई है। अमित शाह की बंगाल में तीन रैलियां हैं। पहली रैली जयनगर में है, जो साउथ 24 परगना जिले में आता है।

मायावती का मोदी पर निजी हमला, कहा-राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी को छोड़ा

बताया जा रहा है कि इसी रैली के लिए अमित शाह को मंजूरी नहीं मिली है। तीसरी रैली नॉर्थ 24 परगना में है। आखिरी चरण के मतदान से पहले बंगाल में अमित शाह की रैली और हेलिकॉप्टर लैंडिंग को इजाजत नहीं मिलने से एक बार बंगाल की सियासत में हलचल मच गई है। शाह की रैली को मंजूरी नहीं मिलने पर बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को जाधवपुर में रैली की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि निर्वाचन आयोग पार्टी को निशाना बनाने के तृणमूल कांग्रेस के कथित अलोकतांत्रिक तरीकों का मात्र ‘‘मूक दर्शक’’ बन कर रह गया है।

बीजेपी मीडिया प्रमुख एवं राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी और निर्वाचन आयोग का दरवाजा भी खटखटाएगी। उन्होंने कहा कि शाह की रैली सोमवार को जाधवपुर में होनी थी, जहां लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है।

राज्य प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से अंतिम मिनट पर इनकार कर दिया। बलूनी ने कहा कि शाह के हेलीकॉप्टर को उतरने के लिए दी गई अनुमति भी वापस ले ली गई है। उन्होंने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि निर्वाचन आयोग राज्य में इस तरह की घटनाओं और तृणमूल द्वारा किए जा रहे हिंसा के इस्तेमाल का केवल मूल दर्शक बन गया है।’’ बलूनी ने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ दल भाजपा को निशाना बनाने के लिए अलोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल कर रहा है।