उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं बीजेपी के सासंद बी सी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से आयोजित परिवर्तन रैली में मनीष खंडूरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने का एलान किया। मनीष खंडूरी पौड़ी गढ़वाल से चुनाव लड़ सकते हैं।

राहुल गांधी आज रैली करने के बाद राहुल गांधी 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों से भी मिलेंगे। साथ ही पुलवामा हमले के बाद नौशेरा में IED विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के परिवार से भी राहुल गांधी मुलाकात करेंगे। सुरक्षा के द़ृष्टि से एसपीजी ने मैदान को अपनी निगरानी में है।

गौरतलब है की चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की तारीखें जारी कर दी गयी। चुनाव तारीखों जैसे-जैसे पास आ रही है वैसे-वैसे राजनीति के गलियारों में उतार-चढ़ाव और गर्मागर्मी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियां पूरी तैयारी के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी है।

मैनपुरी में मुलायम सिंह के लिए चुनाव प्रचार करती नजर आएंगी BSP प्रमुख मायावती

उत्‍तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोड़ा (SC), नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार पांच लोकसभा सीट है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की थी। उत्तराखंड में फिलहाल बीजेपी सत्ता में है।