जम्मू-कश्मीर : राज्यपाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, समग्र स्थिति पर होगी चर्चा


nn-vohra

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक और सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार अपराह्न श्रीनगर में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वोहरा ने शुक्रवार अपराह्न सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया है। नेताओं को कोई एजेंडा नहीं दिया गया, लेकिन राज्यपाल शासन लागू होने के बाद उत्पन्न समग्र स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता एवं विधायक मोहम्मद यूसूफ तारगामी ने जानकारी की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी आमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा, ‘चूंकि वह दिल्ली में है इस वजह से पार्टी का प्रतिनिधित्व दूसरे नेता करेंगे।’ गौरतलब है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के इस्तीफा दे दिए जाने के बाद राज्यपाल ने राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की सिफारिश की थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वोहरा की सिफारिश पर अमल करते हुए बुधवार को जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन को मंजूरी दे दी थी। राज्यपाल शासन लागू होने के बाद वोहरा ने वरिष्ठ अधिकारियों, सचिवालय कर्मचारी संघ के अलावा सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

अधिक जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें ।