BREAKING NEWS

दिल्ली एयरपोर्ट से 28 करोड़ की 7 घड़ियां जब्त, मात्र एक की कीमत 27 करोड़, मुम्बई एयरपोर्ट से 80 करोड़ का ड्रग्स पकड़ा! ◾दक्षिण भारत में अपना प्रचार करने के दौरान बोले थरूर - कांग्रेस को युवाओं की पार्टी बनाना मकसद ◾66 बच्चों की मौत के बाद सिरफ के खिलाफ चलाया गया वापस लेने का अभियान◾कौन हिंदू बिना मूंछ दाढ़ी रखता हैं, रामायण के इस्लामीकरण पर 'आदिपुरूष' डायरेक्टर को लीगल नोटिस ◾एनी एरनॉक्स ने जीता नोबेल पुरस्कार, बाधाओं को उजागर करने वाली लेखनी के लिए दिया गया पुरस्कार◾कोर्ट से जमानत लेकर फरार हुआ यूटयूबर बॉबी कटारिया, हाथ पर हाथ धरी रह गई उत्तराखंड पुलिस की तैयारी◾बाजवा के बाद पाक सेना का जनरल कौन ? सेना को लेकर इमरान पर बरसे ख्वाजा आसिफ ◾उत्तराखंड हिमस्खलन त्रासदी : खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी, 9 लाश बरामद, बाकी की तलाश जारी ◾सचिन पायलट की खामोशी ने बढ़ाया सियासी सस्पेंस, किसके 'हाथ' है राजस्थान?◾TRS में टूट की अटकलें ? राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा कार्यक्रम में नहीं पहुंची बेटी के कविता, सियासी हलचल तेज ◾Mexico News : मेक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 की मौत◾शिवसेना सिंबल पर चुनाव आयोग का फैसला जल्द, शिंदे गुट की टिकी निगाह ◾मोहन भागवत के बयान पर भड़के लालू , कहा - सज्जन बिन मांगा ज्ञान बांटने चले आते है ◾बिहार उपचुनाव : दोनों सीटों पर महिलांए तय करेंगी भाजपा का भविष्य, जेडीयू ने अनंत सिंह की पत्नी पर खेला दांव ◾Mulayam Singh Health Update : हालत में बही भी कोई सुधार नहीं, CRRPT सपोर्ट पर रखा ◾नागपुर में संघ के हेडक्वार्टर को घेरने की कोशिश, ईलाके में धारा144 लागू, ◾थाईलैंड : चाइल्ड सेंटर में सामूहिक गोलीबारी, 32 लोगों की मौत, मृतकों में 22 बच्चे शामिल◾छत्तीसगढ़ : बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने की तीन साधुओं की बेरहमी से पिटाई◾महाराष्ट्र : सीएम शिंदे की रैली के आगे फीकी पड़ी उद्धव ठाकरे की दशहरा रैली ◾उत्तर प्रदेश : मैनपुरी में B.SC छात्रा की रेप के बाद हुई हत्या, बहन ने कहा-गला घोंटाकर मारा गया ◾

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1092 नए मामलों की पुष्टि, 120 और लोगों ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस के 120 मरीजों की मौत हो गई तथा 1,092 नये मामले सामने आये। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के 1,092 नये मामले सामने आये और 120 मरीजों की मौत हो गई है।

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य में 120 और मरीजों की मौत के बाद अब तक कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 21,151 पहुंच गई है और 1,092 नये मरीजों को मिलाकर कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16,97,352 पर पहुंच गया है।प्रसाद ने बताया कि राज्य में मरीजों के संक्रमण मुक्त होने की संख्या तेजी से बढ़ रही है और 1,092 नये मरीजों के सापेक्ष पिछले 24 घंटे में 4,346 लोग स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 16,56,763 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य में इस समय 19,438 मरीजों का पृथकवास और सरकारी एवं निजी अस्पतालों में उपचार चल रहा है।शनिवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में लखनऊ में 57, मुजफ्फरनगर में 46, वाराणसी में 45, गौतमबुद्ध नगर में 43, मेरठ और आगरा में 40-40 नये मामले सामने आये। इसी अवधि में गोरखपुर में 12, अयोध्‍या में 11, सहारनपुर में नौ, बरेली में आठ, लखनऊ व शाहजहांपुर में सात-सात और मरीजों की मौत हो गई।

प्रसाद के मुताबिक राज्य में शुक्रवार को 3.09 लाख से ज्यादा कोरोना के नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक 5.10 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। प्रसाद ने बताया कि वर्तमान में उपचार से गुजर रहे मरीज 19,438 हैं जो प्रदेश में 30 अप्रैल को संक्रमण के अब तक के उपचाररत 3,10,783 मरीजों से 2,91,345 कम है और यह कमी लगभग 94 प्रतिशत की है।

अखिलेश का तंज, कहा- जब से भाजपा सत्ता में आई, पर्यावरण को सबसे अधिक नुकसान हुआ