BREAKING NEWS

बीजेपी शासित राज्य में पहुंची कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा ', सोनिया गांधी ने राहुल के साथ शुरू किया पैदल मार्च ◾कोविड-19 : कोरोना संक्रमण में आई गिरावट, सामने आए 2,529 नए मामले, 12 लोगों की मौत ◾केरल : पलक्कड़ जिले में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 9 लोगों की मौत, 38 घायल◾गुजरात : भुज में विजय दशमी पर कांग्रेस ने ED-CBI का पुतला जलाकर मनाया दशहरा◾दशहरा रैली में शिंदे ने उद्धव ठाकरे को बताया 'वर्क फ्रॉम होम' वाला नेता, बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान ◾पश्चिम बंगाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से 7 लोगों की मौत, कई लापता ◾आज का राशिफल (06 अक्टूबर 2022)◾अरुणाचल में हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के वैमानिकी विभाग के लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत, सह पायलट घायल◾कुल्लू दशहरा में शामिल होने वाले पहले PM बने मोदी◾विजय दशमी पर सोनिया गांधी ने मैसुरू जिले के मंदिर में पूजा की◾PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल◾उद्धव का दशहरा रैली में शिंदे पर निशाना : गद्दार का धब्बा हमेशा रहेगा◾ इंस्टाग्राम पर देवर ने भाभी के साथ तस्वीर लगाकर लिखा- 'I Miss U जान', पति ने मचा दिया बवाल ◾PAN Card यूजर्स के लिए एक जरूरी सूचना, तुरंत करे ये काम, नहीं तो देना होगा10000 रुपये का जुर्माना!◾नीतीश कुमार के पीएम बनने की राह में आया एक और रोड़ा, इस दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री पद पर ठोकी दावेदारी ◾Dussehra festival : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾सचिन पायलट ने गहलोत कैंप में मारी बड़ी सेंध, अब क्या करेंगे राजस्थान सीएम?◾मुलायम सिंह यादव की हालत में हुआ सुधार, डॉक्टरों ने दी जानकारी ◾पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने बिलासपुर AIIMS का किया उद्घाटन◾राजस्थान में होगी फिर हलचल तेज, गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में आएगा नया मोड़◾

उत्तर प्रदेश में कोरोना से 136 और लोगों ने गंवाई जान, 1175 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से 136 और मरीजों की मौत हो गई तथा 1,175 नये मरीज पाए गए हैं। शुक्रवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमण से 136 और मरीजों की मौत के बाद महामारी से अब तक मरने वालों की कुल संख्या 21,031 हो गई है, जबकि 1,175 नये मरीज मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 16,96,325 हो गई है।

एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में राज्य में 3,646 कोविड-19 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं और अब तक कुल 16,52,417 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। राज्य में अब कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर 97.4 प्रतिशत हो गई है। बुलेटिन के अनुसार राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 22,877 है, जिनमें से 12,921 पृथकवास में हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में 3.18 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है जबकि अब तक कुल 5.07 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि राज्य में सर्वे चल रहा है जिसके तहत 11 जून तक रक्त के नमूने लिए जाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के सभी 75 जिलों में करीब 62,000 नमूने लिए जाएंगे जो भविष्य की रणनीति तय करने के लिए कारगर होंगे। स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्य तीन जून को दी गई 3.82 लाख से अधिक खुराक के साथ 'मिशन जून' के तहत एक महीने में एक करोड़ टीकाकरण खुराक देने के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

पिछले 24 घंटे में गोरखपुर में 20, कानपुर नगर में 12, लखनऊ में नौ, प्रयागराज में आठ और शाहजहांपुर और अयोध्या से छह-छह और मरीजों की मौत हुई जबकि नये मामलों में मेरठ से 72, कुशीनगर से 71, गौतमबुद्ध नगर से 53, मुजफ्फरनगर से 51, गोरखपुर से 48, आगरा और वाराणसी से 41 और लखनऊ से 40 मामले सामने आए हैं।

कोरोना महामारी के कारण भारत में फंसे विदेशियों के वीजा की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ाई गयी : गृह मंत्रालय