BREAKING NEWS

लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार ◾मुंबई के फॉर्च्यून होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया गया ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बोर्ड हाईस्कूल की 1614 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मंगलवार से शुरू हुई परीक्षा जिले के सभी 61 केंद्रों पर पुलिस फोर्स की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। मंगलवार को हिन्दी के आसान पेपर के साथ यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू हो गई। हिन्दी के आसान पेपर होने के बावजूद भी हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के सैकड़ों परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी। हाईस्कूल में जहां 1614 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। वहीं इंटरमीडिएट में 23763 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के निर्देश पर जिले में नकलविहीन परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए थे। जिला विद्यालय निरीक्षक रविदत्त शर्मा ने बताया कि पहले दिन शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न हुई और कंट्रोल रूप से परीक्षा केंद्रों पर भी नजर रखी गई। जिले में इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा 10 दिन में ही समाप्त हो जाएगी। जनपद में 61 केंद्रों पर 52235 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं। इसमें  हाईस्कूल के 28348 परीक्षार्थी पंजीकृत है,जबकि इंटरमीडिएट में 23887 परीक्षार्थी पंजीकृत है।

राजकोषीय घाटे के लक्ष्य पर खरी उतरेगी सरकार: आरबीआई गवर्नर

परीक्षा को नकलविहीन व शांतिपूर्ण कराने के लिए 5 जोनल मजिस्ट्रेट,12 सेक्टर मजिस्ट्रेट,61 स्टेटिक मजिस्ट्रेट व 5 सचल दल लगाया गए हैं। इस बार लाइव मॉनिटरिंग के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया हंै। प्रत्येक केंद्र को परीक्षा के दौरान लाइव देखते हुए वहां की स्थिति का जायजा लिया जा सकेगा। मंगलवार को हिन्दी के पेपर के साथ आयोजित की गई। जहां पहली पाली में सुबह 8 बजे से 11 बजकर 15 मिनट तक आयोजित हुआ,पहली पाली में पेपर 28193 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 26,579 उपस्थित रहें। जबकि 1614 छात्र-छात्राएं अनुपस्थित रहें। 

इसमें बालकों की संख्या 13742 रही, जबकि 1028 अनुपस्थित रहे। छात्राओं की संख्या 12837 रहीं और 586 बालिका अनुपस्थित रहीं। दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजकर 15 मिनट तक आयोजित हुई। पेपर देकर केंद्रों से बाहर निकले परीक्षार्थियों के चेहरों की मुस्कान से बोर्ड परीक्षा की शुरूआत अच्छी हुई है। राजकीय कॉलेज से पेपर देकर आ रहे छात्रों ने बताया पेपर आसान था, जिससे निर्धारित समय से पूर्व ही कर लिया गया।