BREAKING NEWS

सरकार पर संकट के बीच CM गहलोत ने आज रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक◾राजस्थान सरकार संकट : विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में SOG के नोटिस को CM गहलोत ने बताया सामान्य ◾अमिताभ-अभिषेक के बाद ऐश्वर्या और आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव ◾PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस की कमान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी का वर्किंग प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ दर्ज हुए 81 मामले, जानें मामला

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद व वरिष्ठ नेता आजम खान की मुसीबतें दिनों-दिन बढ़ती जा रही हैं। रामपुर जिला प्रशासन ने आजम खां को भू-माफिया घोषित कर दिया है। अब कुल मिलाकर आजम खान के खिलाफ  81 मामले दर्ज हैं। 

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजयपाल शर्मा ने बताया, "सपा सांसद पर कुल 81 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। तीन मामलों में गिरफ्तारी वारंट भी जारी किए गए हैं। इनमें एक मामला जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का भी शामिल है।"

उन्होंने बताया कि आजम पर रामपुर में किसानों की जमीनों पर अवैध कब्जे के अलावा भैंस, किताब, व बिजली चोरी के मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। इसके बाद अब गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। इसके साथ ही वह पानी और बिजली चोरी के आरोप में भी फंस गए हैं। उनके और उनकी पत्नी राज्यसभा सदस्य डॉ. तजीन फातिमा के रिसॉर्ट हमसफर में बिजली और पानी की चोरी पकड़ी गई है। इस पर तजीन के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिसार्ट की बिजली काट दी गई है। 

इसके अलावा नलकूप चालक कल्बे अली को निलंबित कर दिया गया है। चकरोड की जमीन मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को देने के मामले में कानूनगो महिपाल सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है। भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह से शिकायत की थी कि आजम खां के रिसॉर्ट में बिजली चोरी की जा रही है। सरकारी धन से दो नलकूप लगे हैं। इनसे पानी की सप्लाई सिर्फ रिसॉर्ट और खेतों के लिए की जाती है। 

रिसॉर्ट में 50 से ज्यादा एसी लगे हैं लेकिन कनेक्शन सिर्फ पांच किलोवाट का है। इसके बाद डीएम के आदेश पर सिंचाई और बिजली विभाग के अफसरों की टीम ने उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को रिसॉर्ट में छापा मारा। जहां शिकायत सही पाई गई। 

जिलाधिकारी ने बताया, "रिसॉर्ट के अंदर दो नलकूप लगे हैं। एक खेतों की सिंचाई के लिए है और दूसरा पानी की टंकी के लिए। टंकी गांव के लिए बनी है लेकिन, ग्रामीणों को पानी नहीं दिया जा रहा है। इसी तरह सिंचाई के लिए लगे नलकूप से सिर्फ आजम के खेतों की सिंचाई हो रही है।" 

बिजली विभाग के जेई भीष्म कुमार तोमर ने बताया, "रिसॉर्ट में पांच किलोवाट का कनेक्शन आजम की पत्नी के नाम है। इसके बाद भी खंभे से सीधे केबल डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। इसके लिए शहर कोतवाली में तजीन फातिमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।"