BREAKING NEWS

CWC मीटिंग में चुनावी हार पर बोलीं सोनिया- हमें चीजों को करना होगा दुरुस्त, केंद्र से की फ्री वैक्सीन की मांग ◾अमेरिका के हाथ लगी विस्फोटक रिपोर्ट, कोरोना के जरिए जैविक युद्ध लड़ने के लिए चीन ने 2015 में की थी जांच◾देश में कोरोना से हालत ख़राब, 10 राज्यों से आए महामारी के 73 प्रतिशत से अधिक केस◾विधानसभा चुनाव नतीजों पर CWC मीटिंग में मंथन, कोरोना संकट को लेकर भी होगी चर्चा ◾विदेशी सहायता लेने पर राहुल ने की आलोचना, कहा- केंद्र ने अपना काम किया होता तो ये नौबत नहीं आती◾देश में कोरोना मामलों में आई मामूली गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3 लाख 66 हजार नए केस, 3748 लोगों की मौत ◾देशभर में कोरोना का कहर बरकरार, जानिये किस राज्य में है सख्त कर्फ्यू और कहां पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां◾राज्यपाल के सामने सरकार के गठन का दावा पेश करने के बाद हिमंत बिस्व सरमा आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾विश्वभर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मामलों की संख्या 15.79 करोड़ के पार, अमेरिका बना सबसे प्रभावित देश ◾कोरोना महामारी से जूझ रहा भारत, संकट से उबरने के लिए लोगों का वैक्सीनेशन ही एकमात्र समाधान : फाउची◾पश्चिम बंगाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कैबिनेट शपथ ग्रहण आज, 43 विधायक लेंगे शपथ ◾महाराष्ट्र में नीचे आ रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में संक्रमण से 572 मरीजों की मौत, 48 हजार नए केस ◾थरूर ने हर्षवर्धन पर साधा निशाना, कहा- देश की सांस फूल रही है और स्वास्थ्य मंत्री को कुछ और हकीकत दिख रही है◾पश्चिम बंगाल : राज्‍यपाल धनखड़ ने TMC के 4 नेताओं के खिलाफ केस चलाने की दी मंजूरी◾काबुल के स्कूल में हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा, कहा- आतंकवादियों के अभयारण्यों को ध्वस्त करने की तत्काल जरूरत◾हरियाणा में बढ़ाया गया 1 हफ्ते का लॉकडाउन, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां◾CM केजरीवाल ने हर्षवर्धन को लिखा पत्र, दिल्ली को प्रतिमाह 60 लाख वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की◾कोविड19 की सामग्री पर जीएसटी हटाने से महंगी होंगी दवाएं : वित्त मंत्री सीतारमण ◾पंजाब: अमरिंदर ने PM मोदी से ऑक्सीजन का कोटा, वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने का किया अनुरोध◾दिल्ली में कोरोना के 13 हजार नए मामले, पिछले 24 घंटे में 273 मरीजों की मौत, एक्टिव केस 86232◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कर्ज के चलते गढ़ी अपने ही अपहरण की कहानी, पुलिस ने 30 वर्षीय युवक को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में झूठे अपहरण का मामला सामने आया है। यहां 30 वर्षीय युवक ने कर्ज के चलते पहले खुद के ही अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी और फिर अपने ही परिवार से फिरौती के 30 लाख रुपए की मांग भी कर डाली। इतना ही नहीं पैसे पाने के लिए उसने अपने पिता को जमीन बेचने के लिए मजबूर किया, ताकि वो उसे फिरौती की रकम दे सकें।आरोपी की योजना पर पानी तब फिरा जब उसके पिता पुलिस स्टेशन पहुंचे। उनकी शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो सारा मामला शीशे की तरह साफ हो गया। 

दरअसल, नवादा गौरा दाद का रहने वाले आरोपी हेम बहादुर ने अपने परिवार की जानकारी के बिना 12 लोगों से पैसे उधार लिए थे। इसके बाद 4 मार्च को उसने अपनी पत्नी और एक अन्य रिश्तेदार को बिना नाम लिखे मैसेज किए और कहा कि यदि वे हेम बहादुर को जिंदा देखना चाहते हैं, तो 30 लाख रुपये दे दें। 

इस एसएमएस में पुलिस के पास न जाने की चेतावनी देते हुए लिखा, "हेम बहादुर हमारी कैद में है और यदि आप उसे जिंदा देखना चाहते हैं, तो 30 लाख रुपये का इंतजाम करें। यदि पुलिस या राजनेताओं से संपर्क करते हैं, तो आपको उसकी लाश भी नहीं मिलेगी।" बाद में क्राइम ब्रांच और लालगंज पुलिस ने हेम बहादुर को नया पुरवा नहर पुल के पास एक रोडवेज बस में पकड़ लिया।

पुलिस अधीक्षक (पश्चिम) दिनेश कुमार द्विवेदी ने कहा, "आरोपी के पिता राम जियन वर्मा ने 4 मार्च को लालगंज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि उनका बेटा हेम बहादुर लापता हो गया है। वर्मा को यह भी संदेह था कि उनके बेटे का अपहरण पैसे के लिए किया गया है। 

लालगंज पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 364 के तहत मामला भी दर्ज किया गया। सर्विलेंस टीम को पता चला कि 6 मार्च को हेम बहादुर लखनऊ से रायबरेली की ओर जा रहा है। तब क्राइम ब्रांच और लालगंज पुलिस की एक संयुक्त टीम को रायबरेली-लखनऊ राजमार्ग पर भेजा गया, जहां उन्होंने उसे एक रोडवेज बस में ट्रैक किया।" 

पूछताछ के दौरान बहादुर ने कबूल किया कि उसने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 12 लोगों से कई लाख रुपये ले लिए थे। जब इन लोगों ने उससे तकाजा करना शुरू किया तो उसने खुद के ही अपहरण की साजिश रची। बहादुर ने यह भी कबूल कर लिया है कि वह 4 मार्च को लखनऊ चला गया और उसी ने अपनी पत्नी और रिश्तेदार को एक अज्ञात नंबर से फिरौती के लिए मैसेज भेजा था। उसने बताया कि उसे लगा था कि अपहरण की बात सुनते ही उसके पिता जमीन बेचकर 30 लाख रुपये दे देंगे। फिर वह भूमिगत हो जाता और उन लोगों के पैसे लौटा देता, जिनसे उसने पैसे लिए थे।