BREAKING NEWS

'Howdy Modi' कार्यक्रम : मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का किया आह्वान◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : PM मोदी ने 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को किया संबोधित◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : अब की बार, ट्रंप सरकार - PM मोदी◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी◾Howdy Modi : मोदी ने ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की ◾अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾ट्रंप-मोदी ने कहा, टेक्सास मे आज का दिन बेहद अहम◾Howdy Modi : मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा NRG स्टेडियम◾हम भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने को प्रतिबद्ध : सऊदी अरब ◾अनुच्छेद 370 समाप्त होने से कश्मीर के जनजातीयों को मिलेगा आरक्षण का लाभ : रविशंकर◾भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ◾कश्मीरी पंडितों का मोदी को पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’◾TOP 20 NEWS 22 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शिवसेना का नाम लिए बिना बोले अमित शाह-महाराष्ट्र में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत ◾पटना से पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा-1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराए◾महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾बलोच, सिंधी और पख्तून समूहों को PM मोदी और डोनाल्ड ट्रंप से मदद की आस◾

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर लगाया भय फैलाकर लोकतंत्र चलाने का आरोप

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को भाजपा पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग की मदद से और भय फैलाकर लोकतंत्र चलाने का आरोप लगाया। अखिलेश ने भाजपा पर आरोप लगाया कि इस पार्टी के लोग ईडी, आयकर विभाग की मदद से और भय फैलाकर लोकतंत्र चलाना चाहते हैं तथा लोकतंत्र में ये नई संस्थाएं खड़ी हो गयी हैं। 

उन्होंने कहा "भाजपा से सीखना होगा कि संस्थागत नियंत्रण कैसे होता है। पहले किसी भी सरकार ने ऐसा नहीं किया। ईडी, सीबीआई और डर...ये नये भारत का नया लोकतंत्र है।" उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने इन्वेस्टर्स समिट के जरिये रोजगार के 70 लाख अवसर मिलने की बात कही थी लेकिन सचाई यह है कि यहां कोई निवेश नहीं आने वाला है। 

उन्होंने कहा कि बैंकों की हालत खराब है और जब देश में ही निवेश नहीं आ रहा है तो उत्तर प्रदेश में कैसे आयेगा? सपा अध्यक्ष ने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में हत्याएं, लूट, बलात्कार, फर्जी एनकाउंटर के मामले बढ़े हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि बुलंदशहर में हिंसा में एक इंस्पेक्टर की जान लेने वाले लोगों का स्वागत किया जा रहा है और एटा में पति को मुठभेड़ में मार डालने का डर दिखाकर एक महिला से बलात्कार किया गया। अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज करते हुए कहा ''कभी-कभी ऐसा लगता है कि ऐसा ही मुख्यमंत्री रहे ताकि अगली बार ज्यादा बहुमत से हमारी सरकार आये।'' उन्होंने कहा कि देश और उत्तर प्रदेश बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है। 

अखिलेश बोले- आज जो कश्मीरियों के साथ हो रहा है, वह कल हमारे साथ भी होगा

उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री, कारोबारी और देश के बारे में समझ रखने वाले लोगों के बयान बता रहे हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था कहां जा रही है। सपा प्रमुख ने कहा "आज हालत यह है कि बांग्लादेश का पैसा हमारे रुपये से आगे चला गया है।"

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपये को मजबूत बनाने का वादा करने वाली केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण डॉलर नयी ऊंचाइयों पर पहुंचता जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने वाले देश के बड़े लोग भी कह रहे हैं कि 'मेक इन इंडिया' फ्लॉप शो है। 

अखिलेश ने सपा सांसद आजम खां के खिलाफ हो रही कार्यवाही का जिक्र करते हुए कहा, "खां की मौलाना मुहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ जांच पर जांच हो रही है। झूठे मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। मुझे लखनऊ का एक कोना बता दीजिये जहां अवैध निर्माण ना हो। आज भी राजधानी में कई जगह अवैध काम हो रहा है।" इस मौके पर प्रदेश के पूर्व राज्यमंत्री घूरा राम बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए। इस अवसर पर कृषि से जुड़ा एक मोबाइल एप्लीकेशन भी जारी किया गया।