BREAKING NEWS

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय यात्रा पर आएंगे भारत◾दिल्ली को सर्दी से मिली फौरी तौर पर राहत, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अभी भी शीत लहर ◾भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾TOP 20 NEWS 21 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बेटियों के खिलाफ FIRदर्ज होने पर मुनव्वर राना बोले- मुझ पर दर्ज करो मुकदमा, मैंने ऐसी बागी बेटियां पैदा की◾कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने CAA पर PM मोदी और अमित शाह को बहस की चुनौती दी◾लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾चिदंबरम का सरकार पर कटाक्ष, बोले- अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए◾साईं बाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM ठाकरे को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना ◾प्रधानमंत्री मोदी और नेपाली प्रधानमंत्री ने जोगबनी-विराटनगर निगरानी चौक का किया उद्घाटन◾जम्मू-कश्मीर जा रहे मंत्रियों को मणिशंकर अय्यर ने बताया 'डरपोक', बोले- 36 में से सिर्फ 5 जा रहे हैं घाटी◾दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- 'मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना'◾लखनऊ में आज अमित शाह करेंगे रैली, CAA विरोधियों को देंगे जवाब ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब◾

मुलायम की 81वी सालगिरह पर अखिलेश यादव ने अलग कार्यक्रम मनाकर शिवपाल की तमाम कवायद पर फेरा पानी

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के 81वें जन्मदिन के बहाने यादव परिवार में एकता दर्शाने की शिवपाल सिंह यादव की तमाम कवायद पर उनके भतीजे एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सालगिरह का कार्यक्रम अलग से मनाकर पानी फेर दिया। 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में केक काटकर और कार्यकर्ताओं के बीच मिष्ठान वितरण कर अपने पिता का जन्मदिन मनाया वहीं दूसरी ओर शिवपाल सैफई के लिये रवाना हो गये जहां वह अपने बड़े भाई की सालगिरह एकता दिवस के तौर पर मनायेंगे और दंगल का आयोजन करेंगे। 

गुरूवार रात नई दिल्ली से लखनऊ आये श्री मुलायम सिंह यादव पार्टी मुख्यालय में अपना जन्मदिन मना सकते हैं लेकिन अभी यह तय नहीं हुआ है कि वह इस मौके पर अपने गृहनगर इटावा के सैफई जायेंगे कि नहीं। इससे पहले कयास लगाये जा रहे थे कि संसद सत्र चलने के कारण मुलायम अपना जन्मदिन दिल्ली में मनायेंगे। 

लखनऊ में सपा मुख्यालय को मुलायम के जन्मदिन के मौके पर सजाया गया था और कार्यकर्ता ढोलक की थाप पर जमकर थिरके। सपा आलाकमान ने जिलों में सपा संस्थापक का जन्मदिन धूमधाम से मनाने के दिशा निर्देश दिये थे। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल ने पिछले सप्ताह नरम रूख अपनाते हुये अपने भतीजे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को इशारा किया था कि वह बगैर शर्त सपा में दोबारा शामिल होने को तैयार हैं। वह 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाये जाने का समर्थन करेंगे। 

उन्होने मुलायम का जन्मदिन समारोह मिलकर मनाने की सलाह दी थी। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होने ट्वीट किया ‘‘ मै ईश्वर से श्री मुलायम सिंह यादव के अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं।