BREAKING NEWS

चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा◾एनसीबी ने अदालत में आर्यन को 'नशेड़ी' करार दिया, जेल में कैदी न. 956 बनकर पड़ेगा रहना ◾

'महानवमी' पर बधाई देकर अखिलेश ने कराई अपनी किरकिरी, बीजेपी बोली-जनता को टोपी मत पहनाइए

देश भर में आज महानवमी का त्यौहार पूरे विधि-विधान के साथ संपन्न किया गया। महानवमी के इस शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई देकर समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी किरकिरी करवा ली। अखिलेश ने महानवमी पर देशवासियों को बधाई दी तो बीजेपी ने उनपर तंज कसते हुए कहा कि जनता को टोपी मत पहनाइए।

दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने ट्विटर पर प्रदेशवासियों को "महानवमी" की जगह "रामनवमी" की बधाई दे दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "'आपको और आपके परिवार को रामनवमी की अनंत मंगलकामनाएं!"। हालांकि ट्वीट में कुछ समय सुधार कर फिर से नया ट्वीट किया।

लेकिन अखिलेश के पुराने ट्वीट को मुद्दा बनाते हुए प्रदेश बीजेपी ने सपा अध्यक्ष को आड़े हाथों लिया। बीजेपी ने ट्वीट के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा, "जिस अखिलेश यादव जी को यह तक नहीं पता कि रामनवमी और महानवमी में क्या अंतर है, वो 'राम' और 'परशुराम' की बात करते हैं...जनता को मत पहनाइए 'टोपी', वह आप पर ज्यादा अच्छी लगती है...।

चुनाव आते ही हिंदू बनने का करने लगते हैं ढोंग 

वहीं इस मुद्दे में कूदते हुए बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने रामनवमी और महानवमी का अंतर बताने लगे। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, रामनवमी का पर्व चैत्र मास में मनाया जाता है। शारदीय नवरात्रों में महानवमी होती है, जो मां  दुर्गा की आराधना का दिन है। इसके बाद दशहरा, यानी जिस दिन भगवान राम रावण का वध करते हैं, आता है। यही होता है जब कार सेवकों पर गोली चलाने वाले, चुनाव आते ही हिंदू बनने का ढोंग करने लगते हैं।