BREAKING NEWS

दिल्ली सरकार शहर में 75 जगहों पर 115 फुट ऊंचे तिरंगों का करेगी ध्वजारोहण ◾बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने ठुकराया पद्म भूषण सम्मान◾गणतंत्र दिवस : सरकार ने पद्म पुरस्कारों का किया ऐलान, CDS रावत समेत अन्य हस्तियों को दिया जाएगा सम्मान ◾गणतंत्र दिवस : सरकार ने पद्म पुरस्कारों का किया ऐलान, CDS रावत समेत अन्य हस्तियों को दिया जाएगा सम्मान ◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन- अधिकार और कर्तव्य एक सिक्के के दो पहलू◾दिल्ली कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 6,028 मामले, 31 लोगों की हुई मौत ◾RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर बिहार में रेलवे ट्रैक पर उतरे छात्र, कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव ◾BJP के बागी नेता मौर्य की बेटी संघमित्रा का बयान, पिताजी की बात PM मोदी तक पहुंची, वह शीघ्र करेंगे समाधान ◾UP चुनाव में अब नहीं है धर्म का फंदा, बाबरी मस्जिद नहीं मुसलमानों के लिए राज्य का विकास अहम मुद्दा ◾Delhi NCR में सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया, सामान्य से 4.5 डिग्री कम रहा तापमान◾उत्तराखंड: सतपाल महाराज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांग्रेस हरक सिंह रावत पर दांव खेलने का कर रही विचार ◾धर्म या जिन्ना पर नहीं विकास पर हो बात, प्रियंका बोलीं- BJP नहीं जानती शासन, ध्रुवीकरण की कर रहे राजनीति ◾ नीरज चोपड़ा को पर‍म विशिष्‍ट सेवा मेडल से सम्‍मानित किया जाएगा, जानिए और किन लोगों को मिलेगा पुरस्कार◾देर आया दुरुस्त आया! RPN बोले- कांग्रेस में नहीं रही 32 साल पहले वाली बात, BJP की नीतियों से हूं प्रभावित ◾यूपी : JDU ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, BJP से गठबंधन का जवाब न आने पर अकेले लड़ रही चुनाव ◾CM केजरीवाल का एलान- कार्यालय में अंबेडकर और भगत सिंह की लगेंगी तस्वीरें, जानें इसके पीछे के सभी समीकरण◾राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर उप राष्ट्रपति ने दिया बयान, अगले लोकसभा चुनाव में कम से कम 75 % होना चाहिए मतदान ◾राहुल का हाथ छोड़ अब BJP का कमल खिलाएंगे RPN, कांग्रेस बोली- 'कायर' नहीं लड़ सकते हमारी लड़ाई... ◾अपना दल ने पहले और दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जानें- किन किन नेताओं का है नाम?◾नमो ऐप के जरिए बोले पीएम मोदी- पहले देश, फिर दल, यह हमेशा हमारे कार्यकर्ताओं के लिए भाजपा का मंत्र रहा है◾

पंचायत सदस्यों के अपहरण का आरोप लगाते हुए BJP ने प्रतापगढ में की मतदान निरस्त करने की मांग

उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतगणना शुरू हो गई। इस बीच बीजेपी ने प्रतापगढ़ जिले में पंचायत सदस्यों के अपहरण का आरोप लगाते हुए मतदान निरस्त करने की मांग की। इस संबंध में पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्रा ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भी लिखा है।

पत्र में उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद की बीजेपी प्रत्याशी क्षमा सिंह और उनके समर्थक पंचायत सदस्यों को जनसत्ता दल के समर्थकों ने उस समय रोक लिया जब वे प्रतापगढ मतदान करने के लिए आ रहे थे। जनसत्ता दल के समर्थक क्षमा सिंह को छोड़ कर सभी पंचायत सदस्यों को गाड़ियों में बैठा कर ले गए।

उन्होंने कहा कि इसके विरोध में क्षमा सिंह जेठवारा क्षेत्र के बड़नी मोड़ पर धरने पर बैठ गई। इससे पहले भी जनसत्ता दल के नेताओं की दबंगई की सूचना जिला प्रशासन को दी जाती रही है हालांकि उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस हरकत से मतदान की शुचिता प्रभावित हुई है। इसलिए चुनाव को निरस्त किया जाए।

गौरतलब है कि घटना के बाद क्षमा सिंह मतदान स्थल अफीम कोठी के गेट पर अपने पति पप्पन सिंह व पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन करने लगी। उनके समर्थन में बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता, विधायक धीरज ओझा सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी प्रयाशी क्षमा सिंह के समर्थन में धरने पर बैठ गए।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में क्षमा सिंह का मुकाबला समाजवादी पार्टी से अमरावती यादव और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी से माधुरी पटेल से है। क्षमा सिंह का आरोप है कि जिला प्रशासन उनके मतदाताओं का उत्पीड़न करता आ रहा है,चुनाव व मतदान निष्पक्ष ढंग से नहीं हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि वह मतदान का बहिष्कार कर रही है और मतदान कार्य निरस्त करके पुन: चुनाव कराने की मांग कर रही है। उनकी गाड़ी को जेठवारा थाने की गाड़ी को रोका और जन सत्ता दल की लगभग पचास गाड़ियां के काफिले को बिना चेक किए जाने दिया।