BREAKING NEWS

जलवायु परिवर्तन पर ‘बेसिक’ देशों को एक सुर में आवाज उठानी होगी : जावड़ेकर ◾BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾

उत्तर प्रदेश

पर्यावरण की स्वच्छता को विचारों में भी शामिल करे BJP : अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वृक्षारोपण अभियान का मखौल उड़ते हुये शनिवार को कहा कि भाजपा को पर्यावरण की स्वच्छता अपने विचारों में भी शामिल करनी चाहिए। 

श्री यादव ने शुक्रवार को ‘क्रांति दिवस‘ पर पार्टी के प्रदेशव्यापी धरने का सफल बताते हुये इसके लिये कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि जनता की सक्रिय भागीदारी भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के प्रति जनाक्रोश की अभिव्यक्ति है। इसके साथ ही सत्ता के अभिमान में चूर भाजपा सरकार को आगाह भी किया गया है कि उन्हें संविधान का पालन करना ही होगा। जनता लोकतंत्र के साथ छल बर्दाश्त नहीं करेगी।

 

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने एक दिन में 22 करोड़ पौधारोपण की दावेदारी को ‘पर्यावरण महाकुंभ‘ बना दिया है। अजीब बात है कि भाजपा की हर योजना को कुंभ की श्रेणी में रख दिया जाता है। यह सत्ता के दुरूपयोग का भाजपाई तरीका है। इसकी सच्चाई भी जनता के सामने आने में देर नहीं लगेगी। 

श्री यादव ने कहा कि वस्तुत: भाजपा को पर्यावरण की स्वच्छता अपने विचारों में भी शामिल करनी चाहिए। समाजवादी सरकार के कार्यकाल में रिकार्ड वृ़क्षारोपण हुआ था। जिस पर ‘गिनीज बुक आफ रिकार्ड्स‘ का प्रमाणपत्र भी मिला था। उस समय के पौधे आज तक जीवित हैं। अब भविष्य ही बताएगा कि भाजपा सरकार द्वारा वृक्षारोपण के बाद कितने पौधे जीवित रह सकेंगे। 

उन्होने कहा कि भाजपा के पास जनता की समस्याओं के निदान के लिए कोई रोडमैप नहीं है। वह दिखावटी आयोजनों के जरिए जनता को भ्रमित करने की कोशिशें कर रही है। विकास की ठोस योजना तो अब तक बनी नहीं, समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताकर दिन काट रही है। समाजवादी सरकार के काम का यह अनुसरण मुख्यमंत्री को ईमानदारी से करने की आदत डालनी चाहिए। केवल प्रचार की चकाचौंध पैदा करके ही विकास का झूठा सपना दिखाना अनैतिक है।