BREAKING NEWS

पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾

चुनाव से पहले BSP का ऐलान - हमारे लिए BJP दुश्मन नंबर एक, किसी कीमत पर समर्थन नहीं देंगे

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दुश्मन नंबर एक है क्योंकि इसने उत्तर प्रदेश को तबाह कर रखा है। 

मंगलवार को यहां समाचार चैनल के कार्यक्रम में सवालों के जवाब में बसपा महासचिव ने कहा, ''हमारे लिए भाजपा दुश्मन नंबर एक है क्योंकि उन्होंने पूरे (उत्तर) प्रदेश को तबाह कर रखा है, महिला दुखी, किसान दुखी, नौजवान दुखी, सब दुखी हैं। सरकार कहती है कि हम महिलाओं की सुरक्षा कर रहे हैं, लेकिन हर दो घंटे में एक महिला के साथ बलात्‍कार हो रहा है।'' उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हाथी सबका साथी, उत्तर प्रदेश के जितने मतदाता हैं हाथी उनका साथी है। बसपा का चुनाव निशान हाथी है। 

गौरतलब है कि जौनपुर में सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद मुंगराबादशाहपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, ''क्या सपा सरकार में आपको राशन मिलता था, सपा सरकार से पहले बहन जी (मायावती) की सरकार में तो हाथी का पेट इतना बड़ा था कि पता ही नहीं लगता था कि जनता का राशन कहां जा रहा है।'' 

मिश्र ने भविष्य में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ किसी गठबंधन से इनकार किया। उन्होंने कहा, ‘‘ आजकल उत्तर प्रदेश में कोई कांग्रेस का नाम नहीं ले रहा है, उसके पास न घर रह गया, न जमीन रह गई।'' अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा बनने की स्थिति में भाजपा को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने दावा किया कि किसी भी कीमत पर बसपा भाजपा को समर्थन नहीं देगी। 

बसपा महासचिव ने भाजपा सरकार पर ब्राह्मण समाज के साथ अत्याचार का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार ने 500 ब्राह्मणों को ठोंक (मुठभेड़ में मार गिराया) दिया, खुलकर ब्राह्मणों की हत्या हो रही है, एकाउंटर हो रहा है। दलित मतदाताओं के भाजपा की ओर जाने की बात पर उन्होंने कहा, ''दलित समाज का व्यक्ति भाजपा की शक्ल भी नहीं देखना चाहता है, वह तो चट्टान की तरह बहन मायावती जी के पीछे खड़ा है। ये (भाजपा) दलित की झोपड़ी में खाना खाने अपने घर से खाना लेकर जाते हैं, बहन (मायावती) जी झोपड़ियों में नाटक करने नहीं जाती हैं, वह झोपड़ियों में जो लोग रह रहे हैं उनको झोपड़ी से निकालकर मुफ्त में मकान देने का काम करती हैं और 20 लाख से ऊपर तो पहले ही मकान दे चुकी हैं।'' 

बसपा में पैसे के लेनदेन के आरोप पर उन्होंने कहा, ‘‘ इस तरह के आरोप वे लोग लगाते हैं जिनको टिकट नहीं मिलता है। जो पार्टी के साथ गद्दारी करेगा और उसे धोखा देगा उसे पार्टी से बाहर किया जाएगा।’’ मिश्र ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया और कहा कि बसपा सीबीआई से डरने और दबने वाली नहीं हैं। 

अयोध्या से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरुआत करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ''दो साल हो गये, कहां है मंदिर। हम तो अयोध्या में उनको बेनकाब करने गये थे। जो पार्टी अयोध्‍या के नाम पर हर माह हर बजट में सरकारी धन ले रही है उसने अयोध्या में राम के नाम पर क्या किया। देखिए वहां क्या छीछालेदर है, वहां सड़के तक नहीं है।'' उन्होंने कहा कि बौखलाहट में बसपा का नकल करके भाजपा और सपा ने प्रबुद्ध सम्‍मेलन शुरू किया है।