BREAKING NEWS

सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾

उत्तर प्रदेश

CM योगी बोले- अनुच्छेद 370 हटाकर प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोक दी है। योगी ने अम्बेडकरनगर में विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 को खत्म कर मोदी जी ने आतंकवाद का समूल नाश कर दिया।

साथ ही अलगाववदियों को भी करारा जवाब दिया है। यह निर्णय आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा। इससे जम्मू-कश्मीर विकास की मुख्य धारा में शामिल होगा। मुख्यमंत्री ने कहा, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए भारत का सपना देखा है, उसे साकार करने के लिए हर एक नागरिक को आगे आना होगा। तभी हमारा देश पूरी दुनिया में श्रेष्ठ भारत का प्रतीक बनेगा। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 70 वर्षों में जो कार्य कोई नहीं कर पाया, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया। एक तरफ कश्मीर से धारा 370 खत्म करके आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोकने का कार्य किया है तो दूसरी तरफ तीन तलाक की कुप्रथा के कारण सदियों से जो महिलाएं पीड़ित थीं, उन्हें सम्मान दिलाने का कार्य भी मोदी ने किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार बनी है, जो बिना किसी भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ समाज के प्रत्येक तबके को पहुंचा रही है। हमारी सरकार जीरो टालरेंस पर काम कर रही है, जिससे समाज के हर तबके को सभी योजनाओं को बराबर लाभ मिल रहा है। 

उन्होंने कहा, पिछले ढाई साल में भ्रष्टाचार और अपराध मुक्त व्यवस्था प्रदेश में है। जिससे हर गरीब की सुनवाई हो रही है, उसको शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। प्रदेश में हमारी सरकार को ढाई वर्ष होने जा रहा हैं। इस दौरान कोई दंगा नहीं हुआ। सवा दो लाख से अधिक नौजवानों को नौकरियां दी गईं। सपा और बसपा की सरकार नौकरियों के नाम पर मोल भाव करती थी। हमारी सरकार ईमानदारी से सबको नौकरी दे रही है। जो योग्य हैं, नौकरी उनका इंतजार कर रही है। 

योगी ने कहा कि आपको अगर कोटेदार कम राशन देता है, तो आप किसी दूसरे कोटेदार से राशन प्राप्त कर सकते हैं। जो निराश्रित परिवार हैं, उन्हें उनके घर तक राशन पहुंचाने की व्यवस्था हो रही है। योगी ने कहा कि सरकार एक नई तकनीक लेकर आ रही है। गांव में जिसके पास 150 से 200 गाय भैंस हैं, वे लोग गोबर गैस प्लांट लगा सकते हैं। प्लांट से जो गैस बनेगी, उसे रसोई गैस सिलेंडर में भरने की व्यवस्था होगी। किसानों को हमारी सरकार ने लाभान्वित किया है।