BREAKING NEWS

आर्यन ड्रग्स केस को लेकर NCB पर हमलावर शिवसेना-NCP, राउत ने शेयर किया VIDEO, मलिक बोले- 'सत्यमेव जयते'◾जम्मू-कश्मीर में बोले अमित शाह- विकास में युवा शामिल होंगे, तो आतंकवादियों के नापाक मंसूबे विफल हो जायेंगे◾संजय राउत ने 100 करोड़ टीकाकरण के दावे को ‘झूठा’ करार दिया, पूछा- ‘‘किसने इसकी गिनती की है?’’◾'प्रतिबंध' पर महबूबा ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- स्थिति से निपटने के लिए सरकार के पास ही एकमात्र तरीका है 'दमन'◾नवजोत सिंह सिद्धू का Tweet, लिखा-'असली मुद्दों पर डटा रहूंगा, नहीं हटने दूंगा ध्यान' ◾भारत Vs पाक मैच के खिलाफ बाबा रामदेव, बोले-आतंकवाद और क्रिकेट एक साथ नहीं चल सकता◾PM मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में अफगान संकट पर संयुक्त दृष्टिकोण अपनाने का कर सकते हैं आह्वान ◾अमित शाह के दौरे के बीच शोपियां में आम नागरिक की गोली मारकर की हत्या◾ईंधन के दामों में बढ़ोतरी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर तंज, 'जनता को कष्ट देने के बनाए हैं रिकॉर्ड' ◾मन की बात में बोले मोदी- वैक्सीन की 100 करोड़ खुराक के बाद देश नए उत्साह, नयी ऊर्जा से आगे बढ़ रहा है◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ ऑपरेशन में 2 पुलिसकर्मी समेत एक सैनिक घायल◾वोट देना हो तो दो, वर्ना....................! किसानों से बोले योगी के मंत्री, वायरल हुआ Video◾हेयर स्टाइल के बाद जिम में पसीना बहा रहे लालू के लाल तेज प्रताप, फोटो सांझा करते हुए दिया यह खास मैसेज ◾Coronavirus : भारत में पिछले 24 घंटे में 15 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, 561 लोगों ने गंवाई जान◾अगर शाहरुख खान बीजेपी में शामिल हो जाएं, तो 'मादक पदार्थ शक्कर' बन जाएंगे : छगन भुजबल ◾World Corona Update : महामारी की चपेट में अब तक 24.33 करोड़ लोग, 6.78 अरब का हुआ टीकाकरण◾Petrol Diesel Price : लगातार 5वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा◾भारत और पाकिस्तान के बीच आज होगा टी20 विश्व कप मैच, हाईवोल्टेज मुकाबले पर होगी दुनिया की नजर◾जम्मू-कश्‍मीर की शांति भंग करने वाले बख्‍शे नहीं जाएंगे, आतंक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिया सख्‍त संदेश◾लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : आशीष मिश्रा डेंगू से पीड़ित , अस्पताल में कराया गया भर्ती ◾

आरोपी की हिरासत में मौत, थानाध्यक्ष के खिलाफ हत्या और घूसखोरी का मामला दर्ज

अनुसूचित जाति की युवती से छेड़छाड़ के आरोपी युवक की शुक्रवार को पुलिस हिरासत में मौत होने के बाद थानाध्यक्ष सहित 6 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। थानाध्यक्ष और तीन पुलिस वालों के खिलाफ हत्या, घूसखोरी और अन्य अपराध संबंधी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने शनिवार को बताया, गिलौला थाना क्षेत्र के दर्जीपुरवा गांव निवासी वाजिद अली के खिलाफ पिछले माह अनुसूचित जाति की युवती से छेड़छाड़ और SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया गया था। इसी सिलसिले में वाजिद अली को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। शुक्रवार को हिरासत के दौरान युवक का शव थाने की हवालात में स्थित शौचालय में गमछे से लटकता मिला। उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां हालत नाजुक देख उसे बहराइच जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसपी ने कहा, अली के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके पुत्र को दो- तीन दिन से थाने में अवैध हिरासत में रखा गया था। पिता ने पुलिस पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं। इस पर पुलिस अधीक्षक ने बताया, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार, तीन सब इंस्पेक्टर और दो अन्य पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। मृतक के पिता मोहम्मद उमर की तहरीर पर थाना प्रभारी के साथ दो अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या, भ्रष्टाचार व अवैध रूप से हिरासत में रखने का मामला दर्ज कराया गया है। 

लखनऊ मेट्रो ने स्वास्थ्य और सुरक्षा की तैयारियां पूरी की, 7 सितंबर से परिचालन होगा शुरू

यूपी पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी द्वारा विवेचना और विभागीय जांच कराई जा रही है।जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। मामले में निष्पक्ष जांच होगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा, आरोपी पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की जाएगी। घटना को लेकर मृतक के परिजन और ग्रामीण थाना परिसर के आसपास शुक्रवार को काफी देर तक हंगामा करते रहे। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा कार्रवाई के आश्वासन पर लोग शांत हुए। 

उधर मृतक के भाई ने पत्रकारों के समक्ष आरोप लगाया कि दोनो परिवारों के बीच जमीन का विवाद चल रहा था। विरोधी पक्ष ने पहले वाजिद अली की पिटाई की और बाद में रिपोर्ट लिखाकर पुलिस से गिरफ्तार करा दिया। अली के भाई ने दावा लगाया, वाजिद अली को कई दिन से थाने पर लाकर रखा गया था। युवक को छोड़ने के एवज में थाना प्रभारी की मांग पर 50 हजार रूपए घूस दी गयी थी, दो लाख रूपए और मांगे जा रहे थे। दो लाख रुपये नहीं दे पाने के कारण पुलिस ने वाजिद अली को मार दिया