BREAKING NEWS

CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾संसद का शीतकालीन सत्र LIVE : अब्दुल्ला की हिरासत के मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस ने किया वाकआउट ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾राजस्थान के श्री डूंगरगढ़ के पास बस और ट्रक की भीषण टक्कर, 10 लोगों की मौत◾मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में जमकर हो रही बारिश, आगे भी जारी रहेगा सिलसिला

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी हिस्से मानसूनी बारिश से तर-बतर हैं। वर्षा का यह सिलसिला अभी जारी रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के लगभग तीन दर्जन जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है। 

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूरे प्रदेश में खासा सक्रिय है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के सभी मण्डलों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान बस्ती में सबसे ज्यादा 24 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी। इसके अलावा अयोध्या में 22, बहराइच और बस्ती में 20-20, बांसी, बर्डघाट, हर्रैया और काकरधारी में 17-17, बांदा में 15, रामनगर में 14, फतेहपुर, गोरखपुर और हाटा में 13-13, काकरधारीघाट, महराजगंज, हैदरगढ़, भिनगा, तुर्तीपार, फरेंदा और सलेमपुर में आठ-आठ, एल्गिनब्रिज, सुल्तानपुर, कैसरगंज, अतर्रा, मिर्जापुर, बबेरू और जमुना नगर में सात-सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी। 

अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के लगभग सभी मंडलों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पीलीभीत, प्रयागराज, चंदौली, वाराणसी, कौशाम्बी, फैजाबाद, रायबरेली, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, खीरी, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी, संत कबीर नगर, बलिया, गोरखपुर, बरेली, कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, अम्बेडकर नगर, आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर, सुल्तानपुर और सीतापुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।