BREAKING NEWS

कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार 601 नए मरीजों की पुष्टि, 871 लोगों ने गंवाई जान ◾मनरेगा पर राहुल ने शेयर किया ग्राफ, क्या सूट-बूट-लूट की सरकार समझ पाएगी गरीबों का दर्द◾बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली छात्रा की छेड़खानी के दौरान सड़क हादसे में मौत◾UP : बागपत में BJP नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने जताया शोक ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का प्रकोप बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार◾BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ याचिका पर SC में आज होगी सुनवाई◾पायलट की वापसी के बाद कांग्रेस नेताओं ने जताई खुशी, कहा- 'स्वागत है सचिन'◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के पास हुई गोलीबारी के बाद ट्रंप ने अचानक छोड़ी कोरोना ब्रीफिंग◾हाई कमान से मुलाकात के बाद बोले पायलट: पद की कोई लालसा नहीं, समस्या का जल्द समाधान जल्द हो◾वेंटिलेटर सपोर्ट पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, सफलतापूर्वक हुई मस्तिष्क की सर्जरी हुई ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 9,181 नये मामले सामने आये ,293 और लोगों की मौत◾केरल : बारिश थमने से कुछ राहत, इडुक्की में भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 49 हुई◾पायलट मामले के समाधान के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन सदस्यीय समिति गठित की ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार◾संजय राउत के बयान को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे सुशांत सिंह राजपूत के परिजन ◾लीग चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी - यूएई में आईपीएल के लिये सरकार से मंजूरी मिली◾शाह फैसल ने जेकेपीएम के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, प्रशासनिक सेवा में लौटने की अटकलें जारी◾सुशांत सिंह राजपूत केस में SC पहुंची रिया चक्रवर्ती, कहा - मीडिया साबित करना चाहता है 'मैं दोषी हूं'◾विधानसभा सत्र से पहले पायलट ने राहुल और प्रियंका से की मुलाकात, घर वापसी की अटकलें तेज◾कोविड-19 : देश में रिकवरी दर 69 फीसदी के पार, मृत्यु दर घटकर दो प्रतिशत के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सोनभद्र के बाद अब बरेली में भी जमीन विवाद को लेकर फायरिंग एवं आगजनी

बरेली : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भूमि विवाद को लेकर हुई हत्याओं की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि बरेली में गुरूवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग एवं आगजनी हुई। प्रदेश में दो दिन के भीतर भूमि विवाद में हुए संघर्ष और गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। 

पुलिस ने बताया कि बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा में हुई फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीण भिड़ गए और पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर एक सिपाही की पिस्टल छीन ली। उत्तेजित भीड़ ने ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है। 

पुलिस के अनुसार पंखा खेड़ा गांव के इरशाद ने रामगंगा नदी पार बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा के रकबे में जमीन खरीदी थी। वहीं पर पढ़ेरा गांव के अतर अली ने भी पड़ोस का खेत खरीदा। दोनों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष एक दूसरे की जमीन पर अपना हक जता रहे थे। गुरुवार सुबह पंखाखेड़ा के इरशाद और पढ़ेरा के अतर अली ट्रैक्टर लेकर जमीन जोतने के लिए पहुंचे । दोनों ने एक दूसरे के खेत में ट्रैक्टर से जुताई शुरू की। 

पुलिस ने बताया कि इसे लेकर पहले तो दोनों में गाली-गलौच हुई। इसके बाद इरशाद और अतर अली ने अपने-अपने पक्ष के लोगों को बुला लिया। दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी। अतर अली ने अपनी लाइसेंसी राइफल से इरशाद पर गोली चला दी। 

पुलिस ने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रैक्टर और मोटर साइकिल में आग लगा दी। रामगंगा कटरी के खेतों में काम कर रहे किसानों ने सूचना देकर पुलिस को बुलाया। झगड़े की सूचना पर फतेहगंज पूर्वी और बदायूं से दातागंज पुलिस मौके पर पहुंची । दोनों पक्ष के लोग पुलिस के आने के बाद भी फायरिंग करते रहे। इसके बाद ग्रामीण पुलिस से भी भिड़ गए और 100 डायल के एक सिपाही अल्ताफ की पिस्टल छीन ली। लेकिन पुलिस ने तत्काल पिस्टल अपने कब्जे में ले ली। फिर पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़कर फायरिंग रुकवाई। पुलिस मौके से दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने ले आई। 

पुलिस के अनुसार गोली लगने से घायल इरशाद और फावड़ा लगने से घायल हसन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी (अपराध) रमेश भारतीय ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। एक दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर चार थानों की पुलिस बुलाई गई।