BREAKING NEWS

BJP सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, कहा- CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के कुत्ते हैं◾आज तालकटोरा स्टेडियम में PM मोदी छात्रों संग करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', देंगे तनाव दूर करने के टिप्स◾पैसे की कमी नहीं, बुनियादी ढांचा क्षेत्र में होगा पांच लाख करोड़ रुपये खर्च: नितिन गडकरी ◾दिल्ली आ रही 14 ट्रेनें 1 से 5.30 घंटे तक लेट ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

सोनभद्र के बाद अब बरेली में भी जमीन विवाद को लेकर फायरिंग एवं आगजनी

बरेली : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भूमि विवाद को लेकर हुई हत्याओं की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि बरेली में गुरूवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग एवं आगजनी हुई। प्रदेश में दो दिन के भीतर भूमि विवाद में हुए संघर्ष और गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। 

पुलिस ने बताया कि बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा में हुई फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीण भिड़ गए और पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर एक सिपाही की पिस्टल छीन ली। उत्तेजित भीड़ ने ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है। 

पुलिस के अनुसार पंखा खेड़ा गांव के इरशाद ने रामगंगा नदी पार बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा के रकबे में जमीन खरीदी थी। वहीं पर पढ़ेरा गांव के अतर अली ने भी पड़ोस का खेत खरीदा। दोनों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष एक दूसरे की जमीन पर अपना हक जता रहे थे। गुरुवार सुबह पंखाखेड़ा के इरशाद और पढ़ेरा के अतर अली ट्रैक्टर लेकर जमीन जोतने के लिए पहुंचे । दोनों ने एक दूसरे के खेत में ट्रैक्टर से जुताई शुरू की। 

पुलिस ने बताया कि इसे लेकर पहले तो दोनों में गाली-गलौच हुई। इसके बाद इरशाद और अतर अली ने अपने-अपने पक्ष के लोगों को बुला लिया। दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी। अतर अली ने अपनी लाइसेंसी राइफल से इरशाद पर गोली चला दी। 

पुलिस ने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रैक्टर और मोटर साइकिल में आग लगा दी। रामगंगा कटरी के खेतों में काम कर रहे किसानों ने सूचना देकर पुलिस को बुलाया। झगड़े की सूचना पर फतेहगंज पूर्वी और बदायूं से दातागंज पुलिस मौके पर पहुंची । दोनों पक्ष के लोग पुलिस के आने के बाद भी फायरिंग करते रहे। इसके बाद ग्रामीण पुलिस से भी भिड़ गए और 100 डायल के एक सिपाही अल्ताफ की पिस्टल छीन ली। लेकिन पुलिस ने तत्काल पिस्टल अपने कब्जे में ले ली। फिर पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़कर फायरिंग रुकवाई। पुलिस मौके से दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने ले आई। 

पुलिस के अनुसार गोली लगने से घायल इरशाद और फावड़ा लगने से घायल हसन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी (अपराध) रमेश भारतीय ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। एक दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर चार थानों की पुलिस बुलाई गई।