BREAKING NEWS

महान संगीतकार ख्य्याम साहब का निधन, अभिनेता बनना चाहते थे ख्य्याम साहब◾प्रियंका का कटाक्ष : लगता है मोदी आरएसएस के विचारों का सम्मान नहीं करते ◾उत्तर भारत में बारिश का कहर, 38 की मौत ◾अलायंस एयर की उड़ान की दिल्ली हवाई अड्डे पर आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित ◾PM मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प से फोन पर की 30 मिनट बातचीत, बिना नाम लिए PAK को बनाया निशाना ◾TOP 20 NEWS 19 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾

उत्तर प्रदेश

सोनभद्र के बाद अब बरेली में भी जमीन विवाद को लेकर फायरिंग एवं आगजनी

बरेली : उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में भूमि विवाद को लेकर हुई हत्याओं की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि बरेली में गुरूवार को जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर फायरिंग एवं आगजनी हुई। प्रदेश में दो दिन के भीतर भूमि विवाद में हुए संघर्ष और गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। 

पुलिस ने बताया कि बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा में हुई फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीण भिड़ गए और पुलिस के साथ धक्कामुक्की कर एक सिपाही की पिस्टल छीन ली। उत्तेजित भीड़ ने ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल में आग लगा दी। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है। 

पुलिस के अनुसार पंखा खेड़ा गांव के इरशाद ने रामगंगा नदी पार बदायूं के दातागंज तहसील के गांव सेहरहा के रकबे में जमीन खरीदी थी। वहीं पर पढ़ेरा गांव के अतर अली ने भी पड़ोस का खेत खरीदा। दोनों में जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। दोनों पक्ष एक दूसरे की जमीन पर अपना हक जता रहे थे। गुरुवार सुबह पंखाखेड़ा के इरशाद और पढ़ेरा के अतर अली ट्रैक्टर लेकर जमीन जोतने के लिए पहुंचे । दोनों ने एक दूसरे के खेत में ट्रैक्टर से जुताई शुरू की। 

पुलिस ने बताया कि इसे लेकर पहले तो दोनों में गाली-गलौच हुई। इसके बाद इरशाद और अतर अली ने अपने-अपने पक्ष के लोगों को बुला लिया। दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी। अतर अली ने अपनी लाइसेंसी राइफल से इरशाद पर गोली चला दी। 

पुलिस ने बताया कि इस दौरान कुछ लोगों ने ट्रैक्टर और मोटर साइकिल में आग लगा दी। रामगंगा कटरी के खेतों में काम कर रहे किसानों ने सूचना देकर पुलिस को बुलाया। झगड़े की सूचना पर फतेहगंज पूर्वी और बदायूं से दातागंज पुलिस मौके पर पहुंची । दोनों पक्ष के लोग पुलिस के आने के बाद भी फायरिंग करते रहे। इसके बाद ग्रामीण पुलिस से भी भिड़ गए और 100 डायल के एक सिपाही अल्ताफ की पिस्टल छीन ली। लेकिन पुलिस ने तत्काल पिस्टल अपने कब्जे में ले ली। फिर पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को खदेड़कर फायरिंग रुकवाई। पुलिस मौके से दोनों पक्षों के लोगों को पकड़कर थाने ले आई। 

पुलिस के अनुसार गोली लगने से घायल इरशाद और फावड़ा लगने से घायल हसन को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी (अपराध) रमेश भारतीय ने बताया कि मौके पर स्थिति सामान्य है। एक दर्जन लोग हिरासत में लिए गए हैं। घटना की सूचना मिलने पर चार थानों की पुलिस बुलाई गई।