BREAKING NEWS

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾Udaipur Massacre : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा कन्हैया का शव, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी ◾फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगा SC◾'अग्निपथ' योजना का मनीष तिवारी ने किया समर्थन, कांग्रेस ने निजी राय बताते हुए बनाई दूरी◾UN को संबोधित करते हुए बोले जेलेंस्की- आतंकवादी बन गए हैं पुतिन, हर दिन कृत्यों को दे रहे हैं अंजाम◾

Gyanvapi Survey: किसी ने बताई सच्चाई की जीत.. कहीं कयामत तक मस्जिद रहने का दावा! जानें प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज कहा कि 'सच्चाई' हमेशा सामने आएगी। बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का वीडियोग्राफिक सर्वे आज समाप्त हो गया है, याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने दावा किया है कि परिसर में एक शिवलिंग पाया गया है। इस पर मौर्य ने ट्वीट कर लिखा, "बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर ज्ञानवापी में बाबा महादेव के रहस्योद्घाटन ने देश की शाश्वत हिंदू परंपराओं को एक पौराणिक संदेश दिया है।" उन्होंने कहा, "आप 'सत्य' को कितना भी छुपाएं, एक दिन यह सामने आएगा क्योंकि 'सत्य ही शिव है'...बाबा की जय...हर हर महादेव।" 

शिवलिंग मिलने को लेकर सामने आई मिलीजुली प्रतिक्रिया  

साथ ही इस मामले पर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने दावा किया कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के दौरान एक कमरे में शिवलिंग प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि सर्वे के दौरान दोनों पक्षों के वकीलों की उपस्थित में शिवलिंग मिला। इसलिए वह स्थान जहां शिवलिंग है, वह मंदिर है, अब भी है और 1947 में भी था। यह स्वयं सिद्ध हो चुका है। मैं आशा करता हूं कि इस तरह के साक्ष्य मिलने पर अब समस्त देशवासी स्वीकार करेंगे, इसका आदर करेंगे और इसकी जो स्वाभाविक परिणतियां हैं, उस तरफ भी देश बढ़गा। मामला न्यायालय के विचाराधीन है, न्यायालय ने उस हिस्से को संरक्षित (सील) किया है। पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित की है कि वहां कोई छेड़छाड़ न हो।’’ 

असदुद्दीन ओवैसी बोले- कयामत तक रहेगी मस्जिद 

उन्होंने कहा,‘‘ हम आशा करेंगे की यह विषय परिणाम तक पहुंचे। मामला क्योंकि अभी न्यायालय में है। इस पर अधिक टिप्पणी करना उचित नहीं होगा। न्यायालय का निर्णय आने के बाद हम इसके बारे में आगे विचार करेंगे और तब विश्व हिंदू परिषद तय कर पायेगी कि आगामी कदम कौन से होंगे।’’ इसके अलावा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी सर्वे में मिली शिवलिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी इंशाल्लाह। 

कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई 

बता दें कि मुस्लिम पक्ष ने शिवलिंग मिलने के दावे को पूरी तरह नकार दिया है और कहा कि वीडियोग्राफी के दौरान कुएं में से कोई शिवलिंग नहीं मिली है, जिसका दावा हिंदू पक्ष की ओर से किया जा रहा है। इस मामले पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। गौरतलब है कि स्थानीय अदालत के आदेश पर हिंदू और मुस्लिम दोनों ही पक्षों की मौजूदगी में ज्ञानवापी मस्जिद में तीन दिनों तक चला सर्वे आज पूरा हो गया है। इससे संबधित वीडियोग्राफी रिपोर्ट को 17 मई से पहले अदालत में पेश किया जायेगा। अदालत 17 मई को इस पर आगे की सुनवाई करेगी।