BREAKING NEWS

INX मीडिया : चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CJI के समक्ष जाएगा मामला ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾TOP 20 NEWS 20 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

उत्तर प्रदेश

कनौजिया को जमानत : योगी पर टिप्पणी करने वाले 5 अन्य पर फैसला अभी नहीं

पत्रकार प्रशांत कनौजिया को बुधवार जमानत मिलने के बीच 5 अन्य ऐसे लोगों पर कोई फैसला नहीं हो सका है, जिन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

इन मामलों के अलावा दो अन्य लोगों पर भी ऐसे ही आरोप हैं और उन पर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है। 

आजम खान का विवादित बयान, बोले- मदरसों में गोडसे और प्रज्ञा जैसे लोग नहीं किए जाते तैयार

उच्चतम न्यायालय ने कनौजिया को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पत्रकार को आज जमानत मिल गयी। कनौजिया को अपने टि्वटर और फेसबुक प्रोफाइल पर एक वीडियो शेयर करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 

वीडियो में एक महिला को दिखाया गया है, जो लगातार योगी से विवाह की इच्छा व्यक्त कर रही है । पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया पर कनौजिया की टिप्पणी से मुख्यमंत्री की छवि खराब हुई है । योगी गोरक्षनाथ पीठ के पीठाधीश्वर हैं । 

अधिकारियों ने बताया कि नेशन लाइव की चैनल हेड इशिका सिंह और संपादक अनुज शुक्ला को नोएडा से आठ जून को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी विवादास्पद कंटेंट बिना इसकी प्रामाणिकता जांचे प्रसारित करने के दो दिन बाद की गयी थी। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

नेशन लाइव के संपादक अंशुल कौशिक को नोएडा में सोमवार रात गिरफ्तार किया गया था। उन्हें भी मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा गया। 

उधर गोरखपुर में कबाड़ व्यवसायी पीर मोहम्मद को सोमवार को पकड़ा गया। उसने मुख्यमंत्री का विवाह कार्ड बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। 

गोरखपुर में ही एक नर्सिंग होम के प्रबंधक राम प्रकाश को सोशल मीडिया पर योगी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए सोमवार को गिरफ्तार किया गया। दो अन्य लोगों के खिलाफ भी मिलते-जुलते आरोप के आधार पर मामले दर्ज किये गये हैं लेकिन उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। 

कन्नौज में संतोष कुमार गुप्ता के खिलाफ योगी की बदली हुई (मार्फ्ड) तस्वीर अपलोड करने के लिए मामला दर्ज किया गया जबकि बस्ती के विजय यादव पर सोशल मीडिया पर योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया।