BREAKING NEWS

लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾

उत्तर प्रदेश

कनौजिया को जमानत : योगी पर टिप्पणी करने वाले 5 अन्य पर फैसला अभी नहीं

पत्रकार प्रशांत कनौजिया को बुधवार जमानत मिलने के बीच 5 अन्य ऐसे लोगों पर कोई फैसला नहीं हो सका है, जिन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

इन मामलों के अलावा दो अन्य लोगों पर भी ऐसे ही आरोप हैं और उन पर कानून की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गयी है। 

आजम खान का विवादित बयान, बोले- मदरसों में गोडसे और प्रज्ञा जैसे लोग नहीं किए जाते तैयार


उच्चतम न्यायालय ने कनौजिया को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया था, जिसके बाद पत्रकार को आज जमानत मिल गयी। कनौजिया को अपने टि्वटर और फेसबुक प्रोफाइल पर एक वीडियो शेयर करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 

वीडियो में एक महिला को दिखाया गया है, जो लगातार योगी से विवाह की इच्छा व्यक्त कर रही है । पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया पर कनौजिया की टिप्पणी से मुख्यमंत्री की छवि खराब हुई है । योगी गोरक्षनाथ पीठ के पीठाधीश्वर हैं । 

अधिकारियों ने बताया कि नेशन लाइव की चैनल हेड इशिका सिंह और संपादक अनुज शुक्ला को नोएडा से आठ जून को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी विवादास्पद कंटेंट बिना इसकी प्रामाणिकता जांचे प्रसारित करने के दो दिन बाद की गयी थी। दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

नेशन लाइव के संपादक अंशुल कौशिक को नोएडा में सोमवार रात गिरफ्तार किया गया था। उन्हें भी मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा गया। 

उधर गोरखपुर में कबाड़ व्यवसायी पीर मोहम्मद को सोमवार को पकड़ा गया। उसने मुख्यमंत्री का विवाह कार्ड बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। 

गोरखपुर में ही एक नर्सिंग होम के प्रबंधक राम प्रकाश को सोशल मीडिया पर योगी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए सोमवार को गिरफ्तार किया गया। दो अन्य लोगों के खिलाफ भी मिलते-जुलते आरोप के आधार पर मामले दर्ज किये गये हैं लेकिन उन्हें अब तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। 

कन्नौज में संतोष कुमार गुप्ता के खिलाफ योगी की बदली हुई (मार्फ्ड) तस्वीर अपलोड करने के लिए मामला दर्ज किया गया जबकि बस्ती के विजय यादव पर सोशल मीडिया पर योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया।