BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट में MCD मेयर चुनाव के लिए आप की याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई ◾युवा कांग्रेस ने अडाणी समूह के मामले को लेकर किया प्रदर्शन◾मनोज तिवारी : केजरीवाल मंदिर के पुजारियों के साथ अन्याय कर रहे हैं, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा◾Bilkis Bano case: सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों की सजा में छूट के खिलाफ याचिका पर जल्द सुनवाई का दिया आश्वासन◾अमित शाह बोले- नयी सहकारिता नीति बनने से देश में सहकारी आंदोलन मजबूत होगा◾'कांग्रेस की अडाणी से नजदीकी...', राहुल गांधी के बयानों पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का पलटवार ◾ममता बनर्जी बोलीं- सिर्फ TMC ही ‘डबल इंजन’ सरकार को सत्ता से कर सकती है बाहर◾असम : बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब समय सीमा के अंदर आरोपपत्र दाखिल करने की बड़ी चुनौती ◾श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई◾ UP Politics: राहुल गांधी का बड़ा आरोप, बोले- 'CM योगी धार्मिक नेता नहीं, बल्कि एक मामूली ठग, बीजेपी कर रही अधर्म'◾AgustaWestland Scam: सुप्रीम कोर्ट ने बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को जमानत देने से इंकार किया◾CM हिमंत बोले- त्रिपुरा की क्षेत्रीय अखंडता से समझौता नहीं करेगी भाजपा◾झारखंड : मंडी शुल्क के खिलाफ अनाज व्यापारियों का आंदोलन, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय ◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'देश के 31 जिलों में अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान'◾पुजारियों को वेतन देने की मांग को लेकर BJP ने केजरीवाल के घर के बाहर किया प्रदर्शन◾Chinchwad bypoll: नाना काटे होंगे एमवीए के उम्मीदवार, भाजपा ने अश्विनी जगताप को दिया चांस ◾आंध्रप्रदेश : आरपीआई नेता के कार्यालय में लगाई आग, दफ्तर पूरी तरह जलकर खाक◾रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, अखिलेश यादव बोले- यूपी सरकार ‘‘इन्वेस्टर्स समिट’’ का खर्च जनता से चाहती है वसूलना◾HAL की आलोचना पर कर्नाटक BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- माफी मांगें राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश : पुलिस की गौ तस्करों से मुठभेड़, दो इनामी बदमाश समेत एक सिपाही घायल◾

Kanpur News: BJP नेता को घसीटकर MCD के दफ्तर से बाहर फेंका, जानें पूरा मामला

कानपुर से एक वीडियो वायरल हुआ है।भाजपा नेता ने नगर आयुक्त के कक्ष में घुसकर उनसे बदसुलूकी कर दी। इस पर गार्डों ने धक्का देकर निकाल दिया। कक्ष के बाहर भी हंगामा किया तो घसीटते हुए नगर निगम से बाहर कर पुलिस को सौंप दिया। सुबह 10 से 2 बजे के बीच संभव पोर्टल खुलता है। इस बार भी नगर निगम के मीटिंग हॉल में फरियादियों की शिकायतें सुनकर दर्ज की जा रही थीं। सारे अधिकारी हॉल में ही बैठे थे।

BJP के पूर्व पदाधिकारी कपिल गुप्ता भी कक्ष में घुस 

बता दें कि इसी बीच नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन कुछ देर के लिए अपने कक्ष में किसी काम से गए तो फरियादी व भाजपा के पूर्व पदाधिकारी कपिल गुप्ता भी कक्ष में घुस गए। एक कब्जे की शिकायत का निस्तारण कक्ष में ही फौरन करने को कहा। नगर आयुक्त ने कहा कि मीटिंग हॉल में ही चलिए। वहीं आकर निपटारा करता हूं। पोर्टल पर दर्ज भी वहीं होगा। इसकी जानकारी शासन को भी भेजनी होती है। 

नारेबाजी के साथ हंगामा करना शुरू

कपिल गुप्ता कक्ष के बाहर ही बैठ गए और नारेबाजी के साथ हंगामा करना शुरू कर दिया। केयर टेकर की टीम और गार्डों ने वहां से चले जाने को कहा मगर नहीं माने। आखिरकार हाथ-पैर पकड़कर घसीटते हुए परिसर के बाहर कर दिया। सूचना पर सीओ समेत स्वरूप नगर थाने की पुलिस पहुंची और कपिल को अपने साथ ले गई। वहां 20 मिनट तक पूछताछ के बाद घर भेज दिया।आरक्षण जारी होते ही नेतागीरी चटकाने वाले बढ़ेवार्डों का आरक्षण जारी होते ही नेतागीरी चटकाने वालों की संख्या बढ़ गई है। वे कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे हाईलाइट हों। नगर निगम मुख्यालय से लेकर जोनल कार्यालयों और वार्डों तक में ऐसे नेताओं की संख्या में इजाफा हो गया है।

 नगर आयुक्त से रिपोर्ट मांगी 

कपिल गुप्ता ने मुझसे अतिक्रमण को लेकर मुलाकात की थी। प्रकरण पर कार्रवाई के लिए कहा गया। संज्ञान में आया है कि कपिल गुप्ता से नगर निगम केयर टेकर कर्मचारियों एवं सुरक्षा कर्मियों द्वारा अभद्रता की गई है। इस मामले की जांच अपर नगर आयुक्त प्रथम को सौंपी गई है। सात दिन में रिपोर्ट मांगी गई है।

 बदसुलूकी करके अभद्र भाषा का प्रयोग किया 

कपिल गुप्ता ने नगर आयुक्त के कक्ष में घुसकर उनसे अभद्गरता की। लाख कहने के बाद भी मीटिंग हॉल में नहीं गए। लगता है कि किसी प्री प्लानिंग के साथ आए थे। आखिरकार उन्हें बाहर निकालकर पुलिसको सौंपना पड़ा।सुनील निगम, केयर टेकर नगर निगम भाजपा नेता को यह हरकत शोभा नहीं देती पूरी घटना मेरे सामने हुई। कपिल गुप्ता नगर आयुक्त के कक्ष में उधम काट रहे थे। नगर आयुक्त शालीनता से बात कर रहे थे मगर कपिल बदसुलूकी करके अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे। यह हरकत उन्हें शोभा नहीं देती।