BREAKING NEWS

जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾दिल्ली में एक बार फिर हुई कंझावला जैसी हैवानियत, बोनट पर फंसे शख्स को 350 मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत◾ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित◾शनिदेव: इन तीन लोगों को नहीं करते हैं परेशान,ये हैं शनि देव की 3 सबसे प्यारी राशियां◾ पठान विवाद पर दिग्विजय सिंह का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘तेंदुआ अपने पंजों के निशान नहीं बदलता’◾अडानी के डूबे 2.30 लाख करोड़ रुपये, अमीरों की लिस्ट में 7वें पायदान पर◾

Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट

मैनपुरी उपचुनाव में जसवंतनगर विधानसभा सीट पर मतगणना पूरी होने तक समाजवादी पार्टी ने निर्णायक बढ़त बना ली है। वहीं दोपहर करीब एक बजे जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में मतगणना पूरी हो गई। हालांकि खास बात ये रही कि इस सीट पर डिंपल यादव  ने मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का भी रिकार्ड तोड़ दिया।

डिंपल यादव ने सभी पुरानी रिकॉर्ड तोड़े

मैनपुरी लोकसभा के अंतर्गत आने वाली जसवंतनगर विधानसभा सीट पर डिंपल यादव ने सभी पुरानी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। डिंपल यादव ने इस विधानसभा सीट पर करीब 1.05 लाख वोट से ज्यादा की लीड़ हासिल की। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव का भी रिकॉर्ड टूट गया।  

विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

दरअसल पिछले विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव ने इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। वे इससे पहले जसवंतनगर सीट से ही विधायक थे। 2022 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर 90,789 वोट से जीते थे। तब उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी विवेक शाक्य को हराया था। तब विवेद शाक्य ने 68,739 वोट हासिल किए थे। जबकि शिवपाल सिंह यादव को 1,59,718 वोट मिले थे। 

हालांकि बात यहीं खत्म नहीं होती है, इस सीट 2019 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव के भी मात्र 62 हजार के करीब वोट मिले थे। ऐसे में डिंपल यादव ने इस सीट पर दोनों ही नेताओं का पुराना रिकार्ड तोड़ दिया। खास बात ये रही कि वोटों की गिनती शुरू होने के बाद काउंटिंग पूरी होने तक वे आगे रहीं। अंत में करीब 1।05 लाख की लीड बना ली।

बता दें कि जसवंतनगर और करहल विधानसभा सीट सपा का गढ़ रही है। शिवपाल सिंह यादव जसवंतनगर से विधायक का चुनाव जीतते रहे हैं। वहीं उन्होंने डिंपल यादव की इस बढ़त पर कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि हर रिकार्ड टूट जाएगा।