BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

कनिका कपूर के कोरोना पाजीटिव होने के बाद ताज होटल समेत लखनऊ के कई इलाके बंद

बालीवुड गायिका कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पांच सितारा ताज होटल समेत लखनऊ के बड़े क्षेत्र को बंद कर दिया है। 

कनिका ताज होटल में ठहरी थी और उसने वहां एक पार्टी में भी भाग लिया था। इसके अलावा गायिका ट्रांस गोमती समेत जिन क्षेत्रों में गयी थी,वहां की दुकाने और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिये गये हैं और सड़कों पर यातायात बंद कर दिया गया है। सरकार ने लखनऊ और कानपुर के जिलाधिकारियों से कहा है कि गायिका विदेश से आने के बाद जिन जिन लोगों से मिली है,उनको चिन्हित कर कोरोना के संक्रमण की जांच करे और उन्हे आइसोलेशन में रखें। 

सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि बालीवुड सिंगर ने तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। इस दौरान वह जिन लोगों के संपर्क में आयी,उनको आइसोलेशन में रखने और उनकी स्वास्थ्य संबंधी सभी जांचे सुनिश्चित करने को कहा गया है। 

कनिका के कार्यक्रम में भाग लेने वालों में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह समेत कई वीवीआईपी शामिल है। श्री सिंह ने गायिका के संक्रमण से ग्रसित होने की जानकारी मिलने के बाद खुद को आइसोलशन में रखा है। 

जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी कर महानगर,खुर्रम नगर,टेढी पुलिया,अबरार नगर,कुकरैल नाना,रहीम नगर और कपूरथला क्षेत्रों में मेडिकल स्टोर्स,अस्पताल और गैस एजेंसीज छोड कर सभी दुकानो को बंद रखने को कहा है। शहर में सभी रेस्तरां ऐहतियात के तौर पर बंद कर दिये गये है। 

इस बीच कनिका जिस बिल्डिंग में निवास करती थी,वहां के निवासियों ने अपने अपार्टमेंट छोडने शुरू कर दिये हैं। गायिका को संजय गांधी स्नानाकोत्तर आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

कनिका की पार्टी में भाग लेने वाले स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने फोन पर कहा कि वह एक पारिवारिक समारोह में भाग लेने गये थे। उन्हे पता नहीं था कि मेहमानो में कनिका कपूर शामिल हैं। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने बताया कि वह एक बालीवुड सिंगर है। उन्होने कहा ‘‘ मैने लखनऊ में उन्ही लोगों से संवाद किया है जो मुझे जानते हैं। ’’ उन्होने कहा ‘‘ मैने खुद स्वास्थ्य अधिकारियो को सूचना दी कि मैं पार्टी में उपस्थित था। ’’ उधर कनिका ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर कहा कि वह करीब दस दिन पहले लंदन से लौटी है जहां कराये गये सभी टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आये थे। 

सिंगर ने अपनी बिलि्डंग में आयोजित होली पार्टी में भी शिरकत की थी। वह 13 और 14 मार्च को अपने चाचा विपुल टंडन से मिलने कानपुर स्थित उनके घर भी गयी थी। 

स्वास्थ्य अधिकारी कनिका के बारे में और जानकारी एकत्र कर रहे हैं। उसने स्वीकार किया है कि वह 15 मार्च को लखनऊ की एक स्किन क्लीनिक भी गयी थी। 

सिंगर ने 16 मार्च को होटल ताज में एक अन्य पार्टी में हिस्सा लिया था जबकि 17 मार्च को अपनी बिलि्डंग में आयोजित समारोह में शिरकत की थी। वह गुलिस्तां कालोनी स्थित अपने एक मित्र के घर भी जा चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘‘ गायिका द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर अधिकारी उसके संपर्क में आये लोगों की पड़ताल कर रहे है। सभी को परिभाषित दिशा निर्देशों का पालन करना पडेगा। ’’ लखनऊ में शुक्रवार को कोरोना पाजीटिव के चार मामलों की पुष्टि के बाद शहर में कोरोना पीडितो की तादाद आठ पहुंच गयी है जबकि प्रदेश में कुल कोरोना पाजीटिव पीड़ति की संख्या 23 है।