BREAKING NEWS

निकहत ने दिए गोल्डन ग्लव्स तो हिमा ने पहनाया गमछा, CWG पदकवीरों ने कुछ यूं कहा पीएम मोदी को शुक्रिया ◾विभाजन की विभीषिका: बंटवारे के दौरान जान गंवाने वालों को PM मोदी ने दीं श्रद्धांजलि ◾ इन वजहों के कारण राकेश झुनझुनवाला को कहा जाता है 'बिग बुल', PM मोदी के भी रहे है खास !◾वेंटिलेटर से हटाए गए सलमान रुश्दी, चाक़ू हमले में आयी है हाथ और लीवर पर गहरी चोट◾मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मराठा आरक्षण समर्थक और पूर्व विधायक विनायक मेटे की दुर्घटना में मौत◾शेयर बाजार के 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला 62 वर्ष की उम्र में निधन , पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार, कुछ लोगों की जा चुकी है जान, कई लोग घायल◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती दिखी प्रतिष्ठित इमारतें◾दिल्ली में शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 2,031 नए मामले, साथ ही दर्ज हुई नौ और मरीजों की मौत ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾

मायावती ने प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर भाजपा और कांग्रेस पर घिनौनी राजनीति करने का लगाया आरोप

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर भाजपा और कांग्रेस पर घिनौनी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ त्रास्दी से लोगों का ध्यान बाटने के लिये ये पार्टिया आपसी मिली भगत से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे है। 

मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा ‘‘ पिछले कई दिनों से प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के नाम पर खासकर बीजेपी व कांग्रेस द्वारा जिस प्रकार से घिनौनी राजनीति की जा रही है यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण। कहीं ऐसा तो नहीं ये पार्टियां आपसी मिलीभगत से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करके इनकी त्रास्दी पर से ध्यान बाँट रही हैं?।’’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को प्रवासी श्रमिकों बसों से घर भेजने में मदद करने पर अड़ रहने की बजाय इनके जाने की ट्रेनों से व्यवस्था करनी चाहिये। यह सबस अच्छा रास्ता है।

 

मायावती ने कहा कि बसपा कार्यकर्ता अपने सामर्थ्य के अनुसार बिना प्रचार प्रसार के पूरे देश अपने स्तर से लोगों की मदद कर रहे है। उन्होंने कहा बसपा ने भाजपा और कांग्रेस तरह मदद के नाम कभी राजनीति नही की है।

कहा ‘‘ इन्हीं सब बातों को खास ध्यान में रखकर ही बीएसपी के लोगों ने अपने सामर्थ्य के हिसाब से प्रचार व प्रसार के चक्कर में ना पड़कर बल्कि पूरे देश में इनकी हर स्तर पर काफी मदद की है अर्थात् बीजेपी व कांग्रेस पार्टी की तरह इनकी मदद की आड़ में कोई घिनौनी राजनीति नहीं की है। ’’ क बसपा अध्यक्ष ने कांग्रेस को सलाह दी है कि प्रवासी श्रमिकों की घर जाने में मदद करती है तो अपनी ये सभी बसों को कांग्रेस शासित प्रदेशों में लगा देना चाहिये।

उन्होंने कहा ‘‘बीएसपी की कांग्रेस पार्टी को यह भी सलाह है कि यदि कांग्रेस को श्रमिक प्रवासियों को बसों से ही उनके घर वापसी में मदद करनी है अर्थात ट्रेनां से नहीं करनी है तो फिर इनको अपनी ये सभी बसें कांग्रेस-शासित राज्यों में श्रमिकों की मदद में लगा देनी चाहिये तो यह बेहतर होगा।