BREAKING NEWS

PM नरेंद्र मोदी ने की सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल के साथ द्विपक्षीय बातचीत◾अखिलेश यादव ने BJP सरकार पर लगाया भय फैलाकर लोकतंत्र चलाने का आरोप◾कश्मीर मुद्दे पर आज पाकिस्तान को संबोधित करेंगे इमरान खान◾अमित शाह ने की नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियानों की समीक्षा, बैठक में कई राज्यों के CM भी रहे शामिल◾INX मीडिया केस: अग्रिम जमानत ठुकराए जाने के खिलाफ चिदंबरम की अपील पर SC का सुनवाई से इनकार◾पूर्व PM मनमोहन सिंह की हटाई गई SPG सुरक्षा, अब मिलेगा सिर्फ Z+ कवर◾मायावती ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, Article 370 का समर्थन करने की बताई वजह◾सुबोधकांत सहाय बोले- कांग्रेस अनुच्छेद 370 हटाने का नहीं, उसके तरीके का विरोध कर रही◾PM मोदी आज G-7 सम्मेलन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से करेंगे मुलाकात, कश्मीर मुद्दे पर चर्चा संभव◾अधीर रंजन चौधरी का विवादित बयान, बोले- सत्यपाल मलिक को J-K बीजेपी का अध्यक्ष बना देना चाहिए◾कुमारस्वामी ने मुझे दुश्मन समझा और इससे सारी समस्याएं पैदा हुई : सिद्धारमैया◾आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की अर्जी पर SC में सुनवाई आज, हाईकोर्ट के आदेश को दी है चुनौती◾मंदी को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा का केंद्र सरकार पर हमला, कहा-इस गड़बड़ी का कारण क्या है? ◾जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾

उत्तर प्रदेश

मायावती ने प्रधानमंत्री को बताया 'अनफिट', बोलीं- जनता मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘अनफिट’ प्रधानमंत्री करार देते हुए बुधवार को आरोप लगाया कि जनता उनकी कार्यशैली से दुखी है जिसके कारण उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं लायेगी। मायावती ने कहा कि जनता ने मोदी को सत्ता से उखाड़ फेकने का संकल्प कर लिया है। जनता मोदी सरकार को उखाड़ फेकेगी।

मायावती ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यकाल अराजकता, तनाव, घृणा और अफरा-तफरी का रहा है। वह ‘ पब्लिक आफिस होल्ड ’ करने में विफल साबित हुए हैं। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी संविधान, कानून और राजधर्म को निभाने में अनफिट मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री रहे है। उन्होंने कहा कि आम चर्चा है कि नोटबंदी बड़ा घोटाला था और अब यह जांच का विषय है। विदेशों से काले धन लाने में मोदी सरकार विफल रही है। काले धन नही लाने के पीछे क्या राजनीति है इनकी जानकारी उन्हें नही है।

\"PM

उन्होंने कहा कि वही लोग उसे ‘‘दौलत की बेटी’’ कहते है जो दलितों के प्रति घोर जातिवादी है। ये लोग सदियों से दलित,शोषित, पीड़ित समाज को आगे नही बढ़ने देना चाहते है। उन्होंने आरक्षण का विरोध करने वालों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नंबर वन बताया।

मायावती का मोदी पर निजी हमला, कहा-राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी को छोड़ा

मायावती ने कहा कि भाजपा पूजीपतियों और धन्ना सेठों की पार्टी है और मोदी देश की 130 करोड़ जनता को गलत और भ्रष्ट मानकर चल रहे है। मोदी सरकार ने घोर किसान विरोधी भूमि अधिग्रहण कानून लाने का जीतोड़ प्रयास किया लेकिन विरोध के कारण उन्हें अपने कदम पीछे हटाने पड़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खुद को दूध का धुला और दूसरों को भ्रष्ट मानते है। उन्होंने भाजपा को दलितों को वंचित रखने और उनका आत्मसम्मान और स्वाभिमान छीनने वाली पार्टी बताया।

बसपा नेता ने कहा कि भ्रष्ट पूंजीपति सरकार से मिलीभगत कर बैंक में जमा लोगों के करोड़ रूपयों को लेकर विदेश भाग जाते है और सरकार काले कारनामों पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है। सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर विपक्षी दलों को भ्रष्टाचारी साबित करने के प्रयास में सरकार जुटी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी देश की जनता को गुमराह कर रहे है और यह साबित करने का प्रयास कर रहे कि देश गरीब और संपत्तिविहीन है। भाजपा और उसके सहयोगी गरीबी का रोना रोते रहते है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय विरोधी दल दलितों को गुमराह करने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपना रहे है।

\"Mayawati\"

मायावती के बयान पर बोले राजनाथ- चुनाव परिणाम आने दें, पता चल जायेगा कि किसकी नैया डूब रही है

मायावती ने कहा कि बसपा अध्यक्ष को गैर ईमानदार बताया जा रहा है और उसकी संपत्ति पर सवाल उठाये जा रहे है जबकि वास्तविकता यह है कि जनता और शुभचिंतकों से उन्हें यह संपत्ति मिली है। संपत्ति को लेकर कानून का पालन किया जा रहा है और इसके लिए कर भी जमा कराये जाते है। उनकी संपत्ति खुली किताब की तरह है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि देश के सबसे अधिक बेनामी संपत्ति रखने वाले भ्रष्ट लोग भाजपा से जुड़े है। प्रधानमंत्री वास्तव में कुछ है जनता के समक्ष कुछ और बताने की कोशिश कर रहे है। मायावती ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की चार बार मुख्यमंत्री रही और बसपा के शासन के दौरान \"लेने वाले को दिया भी गया\"। सत्ता में रहने के दौरान अपराध को नियंत्रित किया गया और कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाई गई जिसकी लोग अब भी तारीफ करते है।

बसपा नेता मायावती ने कहा कि मोदी निश्चित रूप से उनसे अधिक समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे लेकिन उनकी विरासत ऐसी रही जो सांप्रायिकता के इतिहास में काले धब्बे के समान है। बसपा के शासन के दौरान उत्तर प्रदेश में विकास का नक्शा बदला गया और राजधानी लखनऊ को खूबसुरत शहर बनाया गया। बसपा के शासन के दौरान उत्तर प्रदेश दंगामुक्त और अराजकता मुक्त रहा।