BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर दी दस्तक , 1,877 नए मामले आये सामने , 5 की मौत◾भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾गृहमंत्रालय की गाइड लाइन्स : 15 अगस्त के कार्यक्रमों में न बजें फ़िल्मी गाने , इन नियमों का हो पालन ◾सुशील मोदी पर भड़के सीएम नीतीश, पूर्व उपमुख्यमंत्री के दावों को बताया 'बकवास'◾मप्र: जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें , अनुमति न मिलने पर किया चक्काजाम◾महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे के 'मिनी कैबिनेट' में 75 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले◾ गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾

संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की अगली यात्रा पर लोगों 65 नई परियोजनाओं का उपहार देंगे। 421.54 करोड़ रुपए की इन परियोजनाओं में सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी) भी शामिल होगी। प्रधानमंत्री ये प्रस्तावित यात्रा इस महीने के अंत में हो सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

वाराणसी को कुल मिलाकर 736 करोड़ रुपये से अधिक की 75 परियोजनाओं के उद्घाटन का इंतजार है। इस सप्ताह की शुरुआत में अपने वाराणसी दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में सभी पूर्ण और चालू परियोजनाओं के विवरण की समीक्षा की। उन्होंने भारत-जापान मित्रता के प्रतीक के रूप में 186 करोड़ रुपये के बजट से निर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' का निरीक्षण किया। 

प्रधानमंत्री अपनी अगली यात्रा पर रुद्राक्ष आईसीसी को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और तैयार परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उसी जगह से नई परियोजनाओं की नींव रखेंगे। इस बीच, नई परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए डिविजनल कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने संवाददाताओं से कहा, "40.1 करोड़ रुपये के बजट से सिपेट के भवन का निर्माण सूची में सबसे ऊपर है, जिसके लिए आधारशिला रखी जाएगी।" 

उन्होंने आगे कहा, "पुलिस लाइन में पुलिस के लिए 12 मंजिला ट्रांजिट हॉस्टल (24.96 करोड़ रुपये), कृषि उत्पाद निर्यात के लिए करखियाओ औद्योगिक क्षेत्र में आम और सब्जी एकीकृत पैक हाउस (15.78 करोड़ रुपये), महगांव में एक आईटीआई की आधारशिला (14.16 करोड़ रुपये), शूटिंग रेंज (5.04 करोड़ रुपये), संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल बुनियादी ढांचे का विकास (3.86 करोड़ रुपये) और मणिकर्णिका घाट पर एक आश्रम का सौंदर्यीकरण (15.81 करोड़ रुपये) भी कार्ड पर है।" 

सीस-वर्णा में जलापूर्ति योजना की लागत से 108.53 करोड़ रुपये की लागत से शहरी विकास की आठ परियोजनाएं, 19.49 करोड़ रुपये की लागत से वरुणा पार में जलापूर्ति संबंधी कार्य, भेलूपुर में जल शोधन संयंत्र में 17.24 करोड़ रुपये के दो मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र और सीवर लाइन बिछाने का काम शामिल है। 

कोनिया घाट क्षेत्र में भी 15.03 करोड़ रुपये से काम शुरू किया जाएगा। 86.07 करोड़ रुपये की ग्रामीण संपर्क सड़कों की 12 परियोजनाओं और 25.19 करोड़ रुपये से 35 ग्रामीण सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत की भी शुरूआत की जाएगी।