BREAKING NEWS

महाराष्ट्र की राजनीतिक तस्वीर साफ हुई, जल्द बन सकती है शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ◾मंत्रिमंडल ने 1.2 लाख टन प्याज आयात की मंजूरी दी : सीतारमण◾NC, PDP ने कश्मीर में सामान्य हालात बताने पर केंद्र की आलोचना की◾पृथ्वी-2 मिसाइल का रात के समय सफलतापूर्वक परीक्षण ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जल्द मिलेगी गुड न्यूज : राउत ◾सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾

उत्तर प्रदेश

एक बार फिर यूपी उपचुनाव में सुर्खियों में आयी पीली साड़ी वाली ये महिला, यहां करेंगी ड्यूटी

बीते कुछ महीने पहले लोकसभा चुनाव के वक्त इंटरनेट पर पीली साड़ी वाली महिला चुनाव अधिकारी की फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी इतना ही नहीं यह महिला कुछ ही समय में सोशल मीडिया के हर एक प्लेटफॉर्म पर खूब सुर्खियां बटोरती नजर आई। 

लेकिन अब एक बार फिर ऐसा हो रहा है जब यूपी विधानसभा चुनाव की यह महिला चर्चा का विषय बनी हुई है। इस बार रीना द्विवेदी विधानसभा चुनाव में लखनऊ में कृष्णानगर के महानगर इंटर कॉलेज में ड्यूटी करेंगी। 

पीली साड़ी वाली महिला एक बार फिर चर्चा में

 पोलिंग अफसर के तौर पर रीना द्विवेदी जब रमाबाई मैदान में ईवीएम किट लेने पहुंची तब वह आकर्षण का केंद्र बनी हुई थीं। लोगों ने उनके साथ फोटो भी खीचीं। रीना द्विवेदी लोकसभी चुनाव के समय सुर्खियों में आई जब वो पीली साड़ी पहन कर चुनाव की ड्यूटी पर जाने के लिए ईवीएम किट लेने पहुंची थी। इसके बाद रीना इतना ज्यादा चर्चा में मशहूर हो गई कि लोग उन्हें पीली साड़ी वाली मैडम कहने लगे।

लखनऊ में करेंगी चुनावी ड्यूटी 

रीना द्विवेदी लखनऊ में पीडब्लूडी अधिकारी के रूप में तैनात हैं। उनकी पीली साड़ी वाली तस्वीर लोकसभ चुनाव के वक्त भी खूब चर्चा में बनी रही थी। लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने भी हुए। इस दौरान यह भी कहा गया कि रीना मिस जयपुर भी रह चुकी हैं। 

जिसके बाद खुद रीना ने  इन बातों का खंडन किया और सभी को बताया कि ना वो मिस जयपुर रही और ना उन्होंने कभी इस तरह के किसी भी कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया है। साथ ही उन्होंने बताया कि यह तस्वीरें उस समय की है जब वो मतदान केंद्र जा रही थी जो मीडियाकर्मियों द्घारा ली गई थी। 

रीना द्विवेदी देवरिया की रहने वाली हैं । ये लखनऊ के पीडब्लूडी विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हैं। इनकी शादी  पीडब्ल्यूडी विभाग में काम करने वाले सीनियर सहायक संजय द्विवेदी से साल 2004 में हुई थी।

लेकिन किसी वजह से साल  2013 में उनके पति की अचानक मौत हो गई, जिसके बाद उन्हें पति की जगह नौकरी दी गई। रीना का एक 13 साल की बेटा है। रीना का कहना है वो शुरू से ही फैशन ट्रेंड को फॉलो करती हैं।