BREAKING NEWS

कानपुर शूटआउट : गिरफ्तार शशिकांत पांडेय का खुलासा, विकास के कहने पर ही हुई 8 पुलिसकर्मियों की हत्या◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- देश में कोरोना के 50 फीसदी मामले महाराष्ट्र और तमिलनाडु से◾बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 16 से 31 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन ◾राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले गहलोत- कुछ लोग 'आ बैल मुझे मार' रवैये के साथ कर रहे थे काम◾सचिन पायलट की अध्यक्ष पद से बर्खास्ती के बाद गोविंद सिंह डोटासरा को सौंपा गया कार्यभार◾कांग्रेस के एक्शन के बाद सचिन पायलट ने किया ट्वीट- सत्य को परेशान किया जा सकता है, पराजित नहीं ◾पूर्वी लद्दाख विवाद : भारत और चीन ने पैंगोग झील, देपसांग से सैनिकों को हटाने पर की वार्ता ◾कांग्रेस का सचिन पायलट पर बड़ा एक्शन, प्रदेश अध्यक्ष पद और उपमुख्यमंत्री के पद से किया बर्खास्त◾राजस्थान के मौजूदा संकट के लिए उमा भारती ने कांग्रेस और राहुल को बताया जिम्मेदार◾केजरीवाल ने प्लाज्मा बैंक का किया उद्धाटन, बोले- दिल्ली में कोरोना पीड़ित जरूरतमंदों को प्लाज्मा मिला ◾CBSE 10वीं का रिजल्ट कल होगा जारी, HRD मंत्री पोखरियाल ने की घोषणा ◾अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर पर चीन के दावे को किया खारिज, कही ये बात◾पायलट का गहलोत के खिलाफ बगावती सुर बरकरार, मनाने में जुटा कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व◾कानपुर मुठभेड़ : एक और आरोपी शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस को विकास दुबे के घर पर मिली AK-47◾भगवान राम को नेपाली बताने वाले बयान पर भड़के सिंघवी, बोले-ओली का बिगड़ गया है मानसिक संतुलन◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख के पार, अब तक 24 हजार के करीब लोगों ने गंवाई जान ◾दुनियाभर में कोरोना का कहर, वैश्विक महामारी से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 30 लाख से अधिक हुई ◾राहुल ने किया ट्वीट- इस हफ्ते हमारे देश में आंकड़ा 10,00,000 पार कर जाएगा◾आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में फार्मा कारखाने में लगी आग, एक घायल ◾राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक आज, सचिन पायलट नहीं होंगे शामिल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

संभल प्रकरण : बदमाशों की धरपकड़ का जिम्मा STF को सौंपा गया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरूवार को कहा कि संभल जिले में बुधवार को कारागार की वैन पर गोली चलाने वाले और तीन कैदियों को भागने में मदद करने वाले अज्ञात बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि भागे हुए कैदियों पर पुलिस महानिदेशक की ओर से ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। 

इससे पहले, एडीजी (बरेली जोन) अविनाश चंद्र ने बदमाशों के ऊपर एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की और कहा कि बदमाशों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा। 

अविनाश चंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि इस बड़ी घटना में हमारे दो जांबाज सिपाही शहीद हुए हैं जबकि तीन कुख्यात बदमाश भागने में सफल रहे। इस मामले में हम योजना बना कर काम कर रहे हैं। कई टीमें लगाई गई हैं। बदमाशों ने जो किया है, उन्हें उनकी भाषा में जवाब देने के लिए हम संकल्पित हैं। 

इस बीच, अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) पी वी रामाशास्त्री ने एक बयान जारी कर कहा कि मुरादाबाद रेंज की पुलिस और एसटीएफ बदमाशों को पकड़ने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ''मैंने संभल में कैंप कर रहे वरिष्ठ अधिकारियों से उन हालात के बारे में पता किया, जिनके तहत कांस्टेबलों को ट्रक में रखा गया था। घटना के तुरंत बाद ऐसा हुआ, जब कांस्टेबलों के साथियों ने सोचा कि जान बचाने के लिए उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाना चाहिए। उन्होंने एंबुलेंस का इंतजार किए बिना तत्काल उपलब्ध वाहन का इस्तेमाल किया।’’ 

संभल जिले में बुधवार को हुई दुस्साहसिक वारदात में अज्ञात बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या करके तीन कैदियों को छुड़ा लिया था। 

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कल बताया कि कुछ कैदियों को लेकर मुरादाबाद जा रही एक वैन को अज्ञात बदमाशों ने बनियाठेर इलाके में जबरन रोक लिया और सुरक्षा में तैनात सिपाहियों हरेन्द्र और बृजपाल को गोली मार दी। 

उन्होंने बताया कि इस वारदात में दोनों सिपाहियों की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पुलिसकर्मियों की रायफल और तीन कैदियों को साथ लेकर भाग गए। 

रामाशास्त्री ने बताया कि मुरादाबाद की जेल से पेशी पर संभल जिले की चंदौसी स्थित अदालत लाए गए कुल 24 मुल्जिमों को वापस मुरादाबाद जेल ले जाया जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि रास्ते में शाम करीब पांच बजकर 20 मिनट पर बनियाठेर थाना क्षेत्र के धन्नूमल तिराहे के पास अज्ञात बदमाशों ने घात लगाकर इस वारदात को अंजाम दिया। 

इस बीच, मुरादाबाद रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने संभल में संवाददाताओं को बताया कि रामपुर, मुरादाबाद और अमरोहा जिलों में व्यापक चेकिंग चल रही है। शहीदों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर उनके गांव भेज दिए गए।