BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर जावड़ेकर बोले- मैं भी पोहा खाता हूं ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- चुनाव काम के आधार पर लड़ा जाएगा, न कि जाति या धर्म के आधार पर◾कांग्रेस, आप ने वोट बैंक की राजनीति की, भाजपा जो कहती है, वह करती है : नड्डा ◾प्रधानमंत्री मोदी बोले- भारत सिर्फ 130 करोड़ लोगों का घर ही नहीं बल्कि एक जीवंत परंपरा है◾भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे ◾कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : कपिल मिश्रा के विवादित बयान पर सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही◾CM केजरीवाल ने शाह के बयान पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री है◾पाकिस्तान वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा को EC का नोटिस, बोले-सच बोलना इस देश में अपराध नहीं◾BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने खान-पान का तरीका देख मजदूरों को बताया बांग्लादेशी◾ उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ अनोखा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच कर पूर्वजों की कब्र पर रोने लगे कांग्रेसी नेता◾विधानसभा चुनाव : आज दिल्ली में 3 सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे अमित शाह ◾चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई, 830 मामलों की पुष्टि ◾कोहरे की वजह दिल्ली आने वालीं 12 ट्रेनें 1 घंटे 30 मिनट से लेकर 4 घंटे 15 मिनट तक लेट ◾बालिका दिवस पर बोले नायडू- ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ हमारा संवैधानिक संकल्प है◾भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾

संभल प्रकरण : बदमाशों की धरपकड़ का जिम्मा STF को सौंपा गया

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरूवार को कहा कि संभल जिले में बुधवार को कारागार की वैन पर गोली चलाने वाले और तीन कैदियों को भागने में मदद करने वाले अज्ञात बदमाशों की धरपकड़ के लिए विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने यहां संवाददाताओं को बताया कि भागे हुए कैदियों पर पुलिस महानिदेशक की ओर से ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया है। 

इससे पहले, एडीजी (बरेली जोन) अविनाश चंद्र ने बदमाशों के ऊपर एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की और कहा कि बदमाशों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाएगा। 

अविनाश चंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि इस बड़ी घटना में हमारे दो जांबाज सिपाही शहीद हुए हैं जबकि तीन कुख्यात बदमाश भागने में सफल रहे। इस मामले में हम योजना बना कर काम कर रहे हैं। कई टीमें लगाई गई हैं। बदमाशों ने जो किया है, उन्हें उनकी भाषा में जवाब देने के लिए हम संकल्पित हैं। 

इस बीच, अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) पी वी रामाशास्त्री ने एक बयान जारी कर कहा कि मुरादाबाद रेंज की पुलिस और एसटीएफ बदमाशों को पकड़ने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, ''मैंने संभल में कैंप कर रहे वरिष्ठ अधिकारियों से उन हालात के बारे में पता किया, जिनके तहत कांस्टेबलों को ट्रक में रखा गया था। घटना के तुरंत बाद ऐसा हुआ, जब कांस्टेबलों के साथियों ने सोचा कि जान बचाने के लिए उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाना चाहिए। उन्होंने एंबुलेंस का इंतजार किए बिना तत्काल उपलब्ध वाहन का इस्तेमाल किया।’’ 

संभल जिले में बुधवार को हुई दुस्साहसिक वारदात में अज्ञात बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या करके तीन कैदियों को छुड़ा लिया था। 

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कल बताया कि कुछ कैदियों को लेकर मुरादाबाद जा रही एक वैन को अज्ञात बदमाशों ने बनियाठेर इलाके में जबरन रोक लिया और सुरक्षा में तैनात सिपाहियों हरेन्द्र और बृजपाल को गोली मार दी। 

उन्होंने बताया कि इस वारदात में दोनों सिपाहियों की मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश पुलिसकर्मियों की रायफल और तीन कैदियों को साथ लेकर भाग गए। 

रामाशास्त्री ने बताया कि मुरादाबाद की जेल से पेशी पर संभल जिले की चंदौसी स्थित अदालत लाए गए कुल 24 मुल्जिमों को वापस मुरादाबाद जेल ले जाया जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि रास्ते में शाम करीब पांच बजकर 20 मिनट पर बनियाठेर थाना क्षेत्र के धन्नूमल तिराहे के पास अज्ञात बदमाशों ने घात लगाकर इस वारदात को अंजाम दिया। 

इस बीच, मुरादाबाद रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने संभल में संवाददाताओं को बताया कि रामपुर, मुरादाबाद और अमरोहा जिलों में व्यापक चेकिंग चल रही है। शहीदों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर उनके गांव भेज दिए गए।