BREAKING NEWS

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल में डीके शिवकुमार से की मुलाकात◾दिल्ली के कनॉट प्लेस में मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार◾झारखंड चुनाव में कसौटी पर होगी JDU-भाजपा दोस्ती!◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: मां बोलीं- हत्या के आरोपियों को मिले फांसी की सजा ◾कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने की मोदी सरकार की तारीफ, 'आयुष्मान भारत योजना' को लेकर कही यह बात◾आनंदन ने विश्व मिलिट्री खेलों में भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण ◾सोनिया गांधी बुधवार को शिवकुमार से तिहाड़ में मिलेंगी◾‘‘ग्रेट पैट्रियॉटिक वॉर’’ जीत की 75 वीं वर्षगांठ पर मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक है रूस ◾आप ने विमर्श की दिशा बदल दी, दिल्ली में हिंदू-मुस्लिम राजनीति करने की भाजपा की हिम्मत नहीं : केजरीवाल ◾J&K : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी ढेर◾अयोध्या में दीपोत्सव का खर्चा UP सरकार के जिम्मे◾बंगाल में लागू नहीं होगा NRC : ममता◾प्रियंका ने प्रदेश में महिलाओं के साथ बढते अपराध पर UP सरकार को घेरा◾कमलेश तिवारी हत्याकांड : गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, दोनों मुख्य आरोपी गिरफ्तार◾गुलाबी बस टिकटों पर केजरीवाल के चित्र मामले में दिल्ली भाजपा ने लोकायुक्त से शिकायत की◾हरियाणा में भाजपा, कांग्रेस में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन की शानदार वापसी : एग्जिट पोल ◾हरियाणा : कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा बोली- एग्जिट पोल को भूल जाइये, कांग्रेस बनाएगी सरकार◾राज्य में कोई भी डिटेंशन सेंटर स्थापित नहीं होगा : CM ममता ◾TOP 20 NEWS 22 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की दी इजाजत ◾

उत्तर प्रदेश

अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, 18 सांसदों के साथ करेंगे रामलला के दर्शन

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंच चुके है। यहां वह अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या में विराजमान रामलला के दरबार में जल्द मंदिर निर्माण की मन्नत मागेंगे। इससे पहले भी उद्धव ने अपने परिवार के साथ अयोध्या का दौरा किया था। 

हमारे लिए अयोध्या और राम मंदिर राजनीति का विषय नहीं : संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, "उद्धव ठाकरे और हमारे सांसद अयोध्या में अस्थायी राम मंदिर में पूजा-अर्चना करने आ रहे हैं। हमारे लिए अयोध्या और राम मंदिर राजनीति का विषय नहीं हैं, बल्कि विश्वास और धर्म का विषय है। हमने मंदिर के नाम पर कभी वोट नहीं मांगा और कभी ऐसा नहीं करेंगे।" 

राउत ने कहा कि उद्धव ने चुनाव के बाद अपने सांसदों के साथ अयोध्या जाने का वादा किया था और वह बस वादा पूरा कर रहे हैं। सांसद मंदिर में प्रार्थना करने के बाद मुंबई लौट जाएंगे। संजय राउत ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में ही बनेगा। शिवसेना के लिए प्रधानमंत्री मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह ही राम मंदिर के लिए उच्चतम न्यायालय हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को राम मंदिर की याद दिलाने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और 2020 में राज्यसभा में भी पूर्ण बहुमत हो जायेगा। सभी मामले उच्च्चतम न्यायालय में नहीं हल होते हैं। कुछ मामलों का हल दूसरे तरीके से भी किया जाता है। देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में प्रखर बहुमत से मोदी में विश्वास व्यक्त किया है। अब समय आ गया है कि मोदी और योगी के नेतृत्व में राम मंदिर बने और शिवसेना इसमें अपनी भागीदारी एक कारसेवा के रूप में करे।  

 उद्धव ने चुनाव के बाद फिर दुबारा अयोध्या आकर रामलला के दर्शन का किया था वादा  


राउत ने कहा कि पीएम मोदी देश को प्रखर राष्ट्रवाद के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं। इसलिये शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे चुनाव के पहले नवम्बर 2018 में अयोध्या आये थे और रामलला के दरबार में दर्शन करने पर यह वादा किया था कि चुनाव के बाद फिर दुबारा अयोध्या में आकर रामलला के दर्शन करेंगे। 

उन्होंने कहा कि वही वादा पूरा करने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे परिवार सहित रविवार को आयेंगे और शिवसेना के 18 सांसदों के साथ रामलला के दर्शन करेंगे। साथ ही ठाकरे रामलला से दर्शन में यह प्रार्थना करेंगे कि अयोध्या में जल्द ही राम मंदिर का निर्माण शुरू हो। 

बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने ठाकरे और शिवसेना सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। पिछले साल नवंबर में, शिवसेना प्रमुख और उनके परिवार ने अयोध्या का दौरा किया था, जहां उन्होंने नारा दिया था, 'पहले मंदिर, फिर सरकार।'