BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, UP में 9 बजे तक हुआ 8.43 प्रतिशत मतदान ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव LIVE: साइकिल पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे खट्टर, जीत का किया दावा ◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव LIVE: फडणवीस समेत कई नामी फिल्मी सितारों ने डाला वोट◾संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- बीते 90 वर्षों से हमें निशाना बनाया जा रहा है ◾हरियाणा में मुकाबला सिर्फ BJP और कांग्रेस के बीच : भूपिंदर सिंह हुड्डा◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾

उत्तर प्रदेश

योगी बोले- गरीबों का हक खा जाते थे कांग्रेस के 'दलाल' और 'चाटुकार'

रायबरेली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के 'दलाल' और 'चाटुकार' गरीबों का हक खा जाते थे। योगी ने रायबरेली की एक चुनावी जनसभा में कहा, ''कांग्रेस के दलाल और चाटुकार गरीबों का हक खा जाते थे इसलिए गरीबों को उनका हक नहीं मिलता था। उन्हें सिर्फ दलाली से मतलब था।

उन्होंने कहा, ''जिन लोगों देश को बपौती मान लिया था और देश भर में चल रही मोदी लहर से वो खुन्नस में हैं और अब वे गाली गलौज पर उतर चुके हैं ।'' योगी ने कहा कि एक परिवार ने पूरे देश को अपनी सल्तनत मान लिया था लेकिन यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं किया । उन्होंने कहा कि मसूद अजहर के वैश्विक आतंकवादी घोषित होने से एक बात फिर से साबित हो गई है कि मोदी है तो मुमकिन है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ''मसूद के वैश्विक आतंकी घोषित होने से आतंकियों के नाम के आगे .. जी .. लगाने वालों के घर में शोक की लहर है।

उन्होंने कहा, ''आप सभी इस शाही परिवार के बारे में कांग्रेस से पूछिए कि इन्होंने 55 सालों में क्या किया है । कांग्रेस ने सिर्फ युवाओं को बेरोजगार कर पलायन कराने को मजबूर किया।'' योगी बोले, ''जब कभी देश में प्राकृतिक आपदा आती है तो क्या आपने राहुल गांधी को किसी की सहायता करते हुए देखा है ?'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास देश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है, ना ही कभी देश का विकास इनके लिए मुद्दा रहा है । योगी ने कहा, ''जो आवास आज गरीबों को मिला है, ये पहले भी मिल सकता था । सोनिया जी मनमोहन सरकार में यह आवास गरीबों को दिला सकती थीं, लेकिन उन्होंने नहीं दिलाया ।