BREAKING NEWS

तमिलनाडु में अब हर रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन, 31 जनवरी तक बढ़ाई गईं पाबंदियां◾बाहरी नेताओं के SP में शामिल होने से कोई मनमुटाव नहीं, नंदा का दावा- कुशल रणनीति से शांत हुआ असंतोष ◾मुस्लिम विरोधी बयानबाजी से भाजपा को कोई फायदा नहीं होने वाला, जयंत चौधरी ने सरकार पर लगाया आरोप ◾UP विधानसभा चुनाव: BJP प्रचार अभियान में इन शहरों को दे रही तवज्जों, हिंदुत्व के एजेंडे पर दिखाई दे रहा फोकस◾दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों का कोरोना के प्रसार पर हुआ असर, अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या स्थिर : जैन ◾अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज, बोले- समाजवाद का असली खेल या तो प्रत्याशी को जेल या फिर बेल◾क्या है BJP की सबसे बड़ी कमियां? जनता ने दिया जवाब, राहुल बोले- नफरत की राजनीति बहुत हानिकारक ◾खुद PM मोदी ने हमें दिया है ईमानदारी का सर्टिफिकेटः अरविंद केजरीवाल◾UP : कोरोना की स्थिति नियंत्रित,CM योगी ने लोगों से की अपील- भीड़ में जाने से बचें और सावधानी बरतें◾देशव्यापी टीकाकरण अभियान का एक वर्ष पूरा हुआ, पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर दी बधाई ◾Lata Mangeshkar Health Update: जानें अब कैसी है भारत की कोयल की तबीयत, डॉक्टर ने दिया अपडेट ◾यूपी के चुनावी दंगल में AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, सभी मुस्लिम चेहरे को तरजीह, देखें लिस्ट◾गोवा में AAP को बहुमत नहीं मिला तो पार्टी गैर-भाजपा के साथ गठबंधन बनाने के बारे में सोचेगी : CM केजरीवाल◾UP चुनाव की टक्कर में OBC का चक्कर, जानें किसके सिर पर सजेगा जीत का ताज और किसे मिलेगी मात ◾योगी सरकार के पूर्व मंत्री दारासिंह चौहान ने ज्वाइन की साइकिल, कुछ दिन पहले ही छोड़ा था बीजेपी का साथ ◾टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा, नड्डा बोले- असंभव कार्य को संभव किया और दुनिया ने देश की सराहना की ◾पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में की जा रही राजनीति सही नहीं : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा◾राजस्थान: कोरोना की बढ़ती रफ्तार से सरकार चिंतित, मंत्री बोले- लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन ◾टिकट न मिलने से नाखुश SP कार्यकर्ता ने की आत्मदाह की कोशिश, प्रदेश मुख्यालय के बाहर मची खलबली ◾कोरोना से जंग में ब्रह्मास्त्र बनी वैक्सीन, टीकाकरण को पूरा हुआ 1 साल, करीब 156.76 करोड़ लोगों को दी खुराक ◾

UP: प्रतिज्ञा रैली में BJP पर जमकर गरजी प्रियंका, बोली- 'इनका काम केवल झूठा प्रचार करना'

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है और सभी पार्टियां अपनी-अपनी राजनीति को चमकाने में लगी हुई है। ऐसे में प्रदेश की सत्ता में काफी सालों से दूर चल रही कांग्रेस भी अपनी तरफ से पूरी जोर-अजमाइश कर रही है और इसी कड़ी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार रैलियां कर रही हैं। प्रियंका ने जेवर एयरपोर्ट की वायरल तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका काम केवल झूंठा प्रचार करना है। 

आपने देखा है कि झूठे विज्ञापन भी प्रचार करते हैं मोदी जी 

प्रियंका गांधी शनिवार को महोबा के छत्रसाल स्टेडियम में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित कर रही थीं। दरअसल जेवर एयरपोर्ट में बीते दिनों हुई वायरल तस्वीर को विपक्षी चीन में बीजिंग के दाक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बता रहे हैं। इसी मामले को लेकर प्रियंका ने हमला बोला और कहा कि आपने देखा है कि झूठे विज्ञापन भी प्रचार करते हैं। कहा कि जेवर में शिलान्यास करने गए मोदी जी ,चाइना की फोटो लगाते हैं। 

अगर बड़े-बड़े हवाई जहाज खरीदने का पैसा है तो आपके लिए क्यों नहीं 

तो इनको कोई परवाह ही नहीं है कि सच बोलना चाहिए। ये चुनाव के लिए झूठे प्रचार करते हैं चुनाव के जाति के लिए झूठ प्रचार करते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए भाजपा के नेता सिर्फ झूठ का सहारा लेते हैं। ऐसे नेता को हराइये जो झूठ बोलते हैं। मैं आपसे ये कहने आयी हूं अगर बड़े-बड़े हवाई जहाज खरीदने का पैसा है तो आपके लिए क्यों नहीं। यह लोग उद्योगपति मित्रों को मदद करते हैं लेकिन आपके लिए क्यों नही करते हैं। प्रियंका ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले मैं ललितपुर गयी थी, खाद लेने में किसानों की जान चली गयी थी। मैं उन किसानों के परिवारों से मिलने गयी, छोटे से घर मे उनके परिवार के सदस्य बैठे थे, पता चला कि सिंचाई का पानी नहीं मिल रहा था। 

राजनाथ ने मायावती और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा- उप्र को न बुआ और न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री वहां गोबर भी खरीद रहे हैं और छुट्टा जानवरों की समस्या खत्म हो गयी 

प्रियंका गांधी ने कहा कि छुट्टा जानवर की समस्या हर जगह है लेकिन सरकार की नीयत सही तो आवारा पशु की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री वहां गोबर भी खरीद रहे हैं वहां छुट्टा जानवरों का समस्या खत्म हो गयी। लेकिन उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं। अकेले बुंदेलखंड में 1650 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। ये सरकार की नीयत है किसानों की चिंता कोई नहीं है। जब कोरोना के समय लोग पैदल आ रहे थे तब हमने बसों की व्यवस्था की। 

छोटे-छोटे कारोबार बंद हुए उनको 25000 आर्थिक सहायता दी जाएगी 

उन्होंने कहा कि हमने ये भी तय किया है जिन परिवारों को सबसे ज्यादा आर्थिक मार कोरोना की पड़ी है, जिनके छोटे-छोटे कारोबार बंद हुए उनको 25000 आर्थिक सहायता दी जाएगी। हमने ये भी तय किया कि 20 लाख सरकारी रोजगार देंगें। हमारी सरकार बनने के बाद कोई भी बीमारी हो तो 10 लाख तक सरकार इलाज कराएगी। 

प्रियंका बीते दस दिनों में बुंदेलखंड में यह उनका दूसरा दौरा है, इससे पहले वह मध्य प्रदेश के सीमा वाले चित्रकूट के रामघाट पर महिलाओं से संवाद करने आई थीं। प्रधानमंत्री की महोबा में जनसभा के बाद कांग्रेस की रैली को लेकर सियासी चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। 

प्रियंका बदलाव की आंधी हैं, यह लोगों की आवाज हैं और विश्वास और भरोसा हैं- अजय कुमार लल्लू  

प्रतिज्ञा रैली में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी बदलाव की आंधी हैं, यह लोगों की आवाज हैं और विश्वास और भरोसा हैं। उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड के लोगों को जरूरत है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की, क्योंकि वह जानते हैं कि वो जो वादा करेंगे वो निभाएंगे। 

रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी के सीएम पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि संत-महात्माओं के चरणों में बैठकर राजा महाराज उनसे ज्ञान लिया करते थे लेकिन आज उनके कंधे पर हाथ रखा जा रहा है, ये संत महात्माओं का अपमान है। विरोधी दल के नेता संत महात्मा से ऊपर उठ गए हैं, ये हमारी भारतीय परंपरा का अपमान है।