BREAKING NEWS

NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾आजादी अमृत महोतस्व पर सियासत! कांग्रेस ने कहा- 75वीं सालगिरह को सिर्फ ‘सर्वज्ञानी’ की छवि चमकाने का अवसर◾J&K News: 'हर घर तिरंगा' अभियान.... चमकता भारत, LG मनोज सिंहा बोले- देश में ज्यादा से ज्यादा फहराये तिरंगा ◾मंकीपॉक्स का पांचवा मामला आया सामने , मरीज महिला ने की थी नाइजीरिया की यात्रा◾ Shashi Tharoor: लेखक की घटना पर शशि थरूर हुए भावुक, बोले- सलमान रुश्दी पर हमले से हूं स्तब्ध◾

SP द्वारा लगाई इस्तीफों की झड़ी का BJP देगी मुंह तोड़ जवाब? क्या कमल थामेंगी मुलायम की छोटी बहू अपर्णा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा राजनीतिक मंथन हो सकता है, जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें शामिल करने की बात काफी समय से चल रही है और प्रक्रिया अंतिम चरण में है। बताते चलें कि अपर्णा ने पहले भी नरेंद्र मोदी की बीजेपी सरकार के फैसलों का खुलकर समर्थन किया है, आज केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और यूपी भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 

अपर्णा के BJP में शामिल होने से बदल सकता है पार्टी का माहौल 

अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। भाजपा में उनका शामिल होना सत्तारूढ़ पार्टी के लिए तालिकाएं बदल सकता है, जिसे यूपी चुनाव से पहले कई विचलन का सामना करना पड़ा है। अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर उतारा जा सकता है। हालांकि दोनों पक्षों की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। पिछले एक हफ्ते में भगवा खेमे के कम से कम 14 विधायक पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

जानिए क्या है यादव परिवार का विवाद

पिछले एक साल में अपर्णा यादव एनआरसी और राम मंदिर को लेकर कई मौकों पर अपने परिवार वालों से भिड़ चुकी हैं। फरवरी 2021 में अपर्णा ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान दिया था और अपने ससुर पर सीधा हमला किया था। युवा राजनेता ने कहा कि उनके परिवार ने अतीत में जो किया उसके लिए वह "जिम्मेदारी नहीं ले सकती।" उनकी टिप्पणी 1990 में यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में मुलायम सिंह यादव के कार्यों के जवाब में आई थी। 

मुलायम ने दिय था कारसेवकों पर गोली चलाने का आदेश 

मुलायम सिंह यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान, बाबरी मस्जिद के पास कारसेवकों पर गोली चलाने के लिए यूपी पुलिस को विवादास्पद आदेश दिए थे, यह एक ऐसा कार्य जिसने पूरे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हंगामा किया था। अपर्णा यादव ने पिछले साल नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजन्स (NRC) का समर्थन कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी खुलेआम शर्मसार किया था। विशेष रूप से, उन्होंने सपा के टिकट पर 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं।

7 चरणों में होंगे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 

2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे- 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। भाजपा शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केपी मौर्य सहित 105 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 लाख 71 हजार से अधिक नए मामले आए सामने, 314 मरीजों की मौत