BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ बोले- मोदी ने देश की सुरक्षा, समृद्धि के लिये जो कदम उठाये लोगों ने उसका स्वागत किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सुरक्षा,समृद्धि और आतंकवाद के खात्मे के लिये जो कदम उठाया, देशवासियों ने उसका स्वागत किया है। श्री योगी शनिवार को प्रतापगढ़ की एक जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके दुनिया को यह संदेश दिया है कि वे आतंक वाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने देश धारा 370 हटाकर सरदार पटेल,बाबा साहेब डा। भीमराव आम्बेडकर,डा। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनो को साकार करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि हम जनसहयोग से आतंकवाद,भ्रष्टाचार,गरीबी के खिलाफ लड़ई जीतने में सफल होंगे और अब गरीबों के हक पर कोई भी डकैती नही डाल सकेगा। इसके लिये समाज के जागरूक नव युवकों को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारे केवल अपने परिवार को समृद्ध बनाती रही है और गरीबो के हक पर डकैती डालती रही है जबकि हम ने जाति के आधार पर नहीं बल्कि गरीबी के आधार पर जनता को लाभान्वित किया है और जनता का पाई पाई का हिसाब दिया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों ने जातिवाद चलाकर शासन किया और गरीब जनता को कुछ नहीं दे सके। अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुये उन्होंने कहा कि हमने नारी सशक्तिकरण योजना के तहत हर गरीब के घर में शौचालय बनवाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 के पहले उत्तर प्रदेश में कुल 12 मेडिकल कालेज थे जबकि दो साल के भीतर हमने 15 नये मेडिकल कॉलेज प्रदेश को देने का काम किया है। 

उन्होंने बताया कि एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत आंवला फल विकास के लिये प्रतापगढ़ जिले को चयनित किया है,इससे किसानों की आमदनी बढ़गी और यहां के लोगो को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्ष में प्रतापगढ़ जिले के सात हजार लोगों को आवास उपलब्ध कराया जा चुका है। 

मुख्यमंत्री ने जनसभा के पहले यहां एक अरब 35 करोड़ 82 लाख रुपये की 48 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और विभिन्न परियोजनाओं में चयनित लाभार्थियों को प्रमाणपत्र वितरित किया। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्रियों में राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, डा. महेंद्र सिंह, डा. नीलकंठ तिवारी, सांसद संगम लाल गुप्ता,विनोद सोनकर के अलावा नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष प्रेम लता सिंह और विधायकों के अलावा पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे।