BREAKING NEWS

BJP कर रही है ‘रचनात्मक’ राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी’ : जे पी नड्डा◾महाराष्ट्र : शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई लौट , विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को◾PM मोदी की अगवानी ना कर KCR ने व्यक्ति नहीं संस्था का किया अपमान : BJP◾ Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई के लिए रवाना◾ बडा़ खुलासा : कन्हैया का सर कलम करने वाले मौहम्मद रियाज ने की थी बीजेपी दफ्तर की रेकी, गौस ने पाक में ली आतंकी ट्रेनिंग ◾ IPS Transfer list: यूपी में 21 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, इन जिलों के SP बदले गए, देखें पूरी सूची◾आंख निकालने, सिर काटने की धमकी देने वाले जहरीले मौलाना को गिरफ्तारी के दो दिन बाद ही मिली जमानत ◾वकीलों ने की कन्हैया के कसाईयों की धुनाई, जबरदस्त पिटाई, वीडीयो सोशल मीडीया पर वायरल ◾भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरु, प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद◾ कन्हैयालाल के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता देंगे भाजपा नेता कपिल मिश्रा◾ बिहार में नीतीश कुमार NDA के चेहरा थे, हैं और रहेंगे, JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान ◾ Nupur Sharma: सस्पेंड BJP नेता नूपुर के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, 10 FIR हैं दर्ज◾ presidential election : चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई बन गया है: यशवंत सिन्हा◾KCR की बीजेपी को खुली चुनौती- मेरी सरकार गिराकर दिखाओ मैं केंद्र सरकार गिरा दूंगा ◾मोहम्मद जुबैर को लगा बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, हिरासत में भेजा गया ◾कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी BJP का सदस्य नहीं, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने सभी दावों का किया खंडन◾शिंदे को शिवसेना से निकालने पर भड़के बागी, कहा - हमारी भी एक सीमा ◾ Amravati Murder Case: अमरावती में हुई उदयपुर जैसी घटना, 54 साल के केमिस्ट की गला काटकर हत्या◾ Udaipur Murder Case: कांग्रेस का बड़ा दावा, कन्हैया हत्याकांड में आरोपी रियाज के BJP नेताओं से संबंध◾पाकिस्तानी सैन्य जनरलों को प्रोपर्टी डीलर बोलने वाले पत्रकार पर हमला ◾

Asian Games को लगी कोरोना की नजर... अनिश्चित काल के लिए स्थगित, तारीखों को लेकर हुआ यह ऐलान

चीन में हुए कोरोना विस्फोट का असर खेलों पर होने लगा है, समाचार एजेंसी एएफपी ने शुक्रवार को आयोजकों के हवाले से बताया कि सितंबर में हांगझोउ में होने वाले 2022 एशियाई खेलों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। कोविड मामलों के बढ़ते आंकड़ों ने आयोजकों को मेगा इवेंट स्थगित करने के लिए मजबूर किया है। हालांकि, खेलों को स्थगित करने का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है। खेलों की ऑफिसियल वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है, "एशिया की ओलंपिक परिषद ने घोषणा की है कि 19वें एशियाई खेल, जो मूल रूप से चीन के हांगझोउ में 10 से 25 सितंबर 2022 तक होने वाले थे, स्थगित कर दिए गए हैं।"

खेलों और टूर्नामेंट्स को लगी कोरोना की नजर 

बयान में कहा गया है कि खेल प्रतियोगिता की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। हांगझोउ देश के सबसे बड़े शहर शंघाई के पास स्थित है, जहां कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जीरो कोविड पॉलिसी लागू है। खेलों के आयोजकों ने पिछले महीने कहा था कि पूर्वी चीन में 1.2 करोड़ की आबादी वाले शहर हांगझोउ ने एशियाई खेलों और एशियाई पैरा खेलों के लिए करीब 56 प्रतियोगिता स्थलों का निर्माण पूरा कर लिया है।

बता दें कि जहां पुरे विश्व में कोरोना का आतंक कुछ कम हुआ है तो वहीं चीन में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चीन में कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन मुश्किलों का सबब बना हुआ है, यही कारण है कि देश में एशियाई खेलों के अलावा और भी कई खेलों को स्थगित करना पड़ा है। गुरुवार को ही वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है। 

शंघाई के बाद बीजिंग में कहर बरपा रहा कोरोना  

बता दें कि चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई के बाद अब देश की राजधानी बीजिंग में भी संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, महामारी के प्रसार को रोकने के लिए बीजिंग में भी लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में शहर के स्कूलों, रेस्तरां और व्यवसायों के अलावा कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है साथ ही 21 मिलियन लोगों के कोरोना टेस्ट करने के आदेश दिए गए हैं। बीजिंग ने पिछले 24 घंटों में 53 नए कोविड ​​​ मामलों की सूचना दी, राजधानी में जीरो कोविड पॉलिसी को लागू करना जारी है और एहतियात के तौर पर एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं।