BREAKING NEWS

पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आप नेता के अवैध खनन के आरोप को किया खारिज◾UP: बुलंदशहर में RLD नेता काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग हुई, चार घायल समेत एक की मौत◾महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में ओमीक्रॉन ने दी दस्तक, 9 केस मिलने से राज्य मे मचा हड़कंप◾महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 और नए मामले आए सामने, देश में अब तक 13 लोग हो चुके संक्रमित◾ व्यापारियों ने मन बनाया है तो भाजपा का जाना और सपा का आना तय: अखिलेश यादव ◾विशेष राज्य का दर्जा बहाल कराने के लिए हमें भी किसानों की तरह देना होगा बलिदान: फारूक अब्दुल्ला ◾निकम्मी और भ्रष्टाचारी गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकिए, भाजपा की सरकार बनवाइएः अमित शाह◾भगवंत मान का दावा, बोले- BJP के वरिष्ठ नेता ने पार्टी में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री पद की पेशकश की◾ममता बनर्जी ने नागालैंड में गोलीबारी की घटना की विस्तृत जांच कराने की मांग की, कहा- सभी पीड़ितों को मिले न्याय ◾राज्यसभा से निलंबन के बाद शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद के कार्यक्रम पद से दिया इस्तीफा◾दिल्ली: सिद्धू का केजरीवाल को 'जैसे को तैसा'! गेस्ट टीचरों के प्रदर्शन में शामिल होकर 'AAP' पर साधा तीखा निशाना ◾क्या कांग्रेस मुक्त विपक्ष बना पाएंगी ममता बनर्जी? शिवसेना ने TMC के मंसूबों को बताया घातक, कही ये बात ◾ओमीक्रोन के मद्देनजर भारत समेत अन्य देशों से आने वाले यात्रियों को US में एंट्री के लिए दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट◾लखनऊ लाठीचार्ज पर राहुल का ट्वीट, 'BJP वोट मागंने आए तो याद रखना'◾नागालैंड फायरिंग: सेना ने दिया ‘कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी’ का आदेश, जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम ◾'PAK के साथ व्यापार संबंधी कोई भी बातचीत करना बेकार और व्यर्थ' सिद्धू के बयान पर मनीष तिवारी का जवाब◾दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट ने दी दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई पहले मामले की पुष्टि, LNJP में भर्ती ◾देश में जारी है कोरोना महामारी का कहर, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 8 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि ◾सियालकोट लिंचिंग: पाकिस्तान की क्रूरता ने लांघी सीमा, मारे गए श्रीलंकाई ने 'गलतफहमी के लिए मांगी थी माफी' ◾BSF स्थापना दिवस : अमित शाह बोले-हमारी सीमा और जवानों को कोई हल्के में नहीं ले सकता◾

तालिबान की सत्ता में वापसी की चुनौतियों का सामना करने के लिए बांग्लादेश तैयार: शेख हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में तालिबान की सत्ता में वापसी की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है। हसीना ने कहा, अफगानिस्तान के बारे में चिंतित होने की कोई बात नहीं है। ऐसे समय में जब तालिबान उभर रहा है, कई लोगों ने बांग्लादेश में आतंकवाद फैलाने के लिए अफगानिस्तान से प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

सार्क देश में सत्ता परिवर्तन से बांग्लादेश प्रभावित न हो- हसीना 

उन्होंने कहा, हम ऐसी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमें सतर्क रहना होगा, ताकि इस सार्क देश में सत्ता परिवर्तन से बांग्लादेश प्रभावित न हो। शेख हसीना ने यह भी कहा कि सैन्य शासक और विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के संस्थापक जियाउर रहमान की तानाशाही के दौरान सशस्त्र बलों के अधिकारियों की अंधाधुंध हत्या की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने अपने आधिकारिक आवास गणभवन से वर्चुअल ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, लगभग 2,000 सशस्त्र बल अधिकारी मारे गए। जैसा कि हत्या की जांच की मांग उठाई गई है, मुझे लगता है कि इस संबंध में एक कदम उठाया जाना चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से यह भी कहा कि इस प्रक्रिया में जनता की राय को भी अमल में लाना चाहिए।

हसीना ने बीएनपी की आलोचना की-

हसीना ने चुनावों को संदिग्ध और विवादास्पद बनाने के अपने निरंतर प्रयासों के लिए बीएनपी की आलोचना की और कहा कि पार्टी के शीर्ष नेता अपने दोषसिद्धि के कारण चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं हैं। हसीना ने कहा, एक पार्टी चुनाव कैसे जीतेगी? उनका नेतृत्व कहां है? एक व्यक्ति पर अनाथों के लिए पैसे के गबन का आरोप है, जबकि दूसरा भगोड़ा है और उसे ग्रेनेड हमले के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। लोग पार्टी के लिए वोट क्यों डालेंगे?

फ्रांस : कैथोलिक चर्च में पादरियों की हैवानियत, लाखों बच्चों का किया यौन उत्पीड़न

सत्तारूढ़ अवामी लीग (एएल) की अध्यक्ष हसीना ने पूछा कि लोगों को बीएनपी से क्या मिला है, जिसने देश को 'लगातार पांच बार भ्रष्टाचार का चैंपियन और उग्रवाद के कृत्यों के लिए एक सुरक्षित स्वर्ग' में बदल दिया था। उन्होंने कहा, उस पार्टी को वोट कौन देगा? बीएनपी यह अच्छी तरह जानती है कि उनके चुनाव जीतने की कोई संभावना नहीं है। इसलिए वे चुनाव को विवादास्पद बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
यह कहते हुए कि बीएनपी ने चुनाव लड़ने में विश्वास खो दिया है, उन्होंने कहा कि उसका लक्ष्य चुनावों को संदिग्ध बनाना या लोकतंत्र की निरंतरता को नष्ट करना है। उन्होंने कहा, मतदाताओं ने अनायास मतदान किया लेकिन चुनाव को संदिग्ध बनाने के प्रयास किए गए हैं। यह देखते हुए कि चुनाव को विफल करने के लिए आगजनी हमलों सहित हिंसक कृत्यों को अंजाम दिया गया था, उन्होंने कहा, लेकिन चुनाव हुए थे।

आपने विकास का अनुभव किया था, क्योंकि चुनाव के बाद माहौल शांत रहा। लोगों से बीएनपी और एएल के कार्यकाल के बीच तुलना करने का आग्रह करते हुए, शेख हसीना ने कहा कि देश को उनकी पार्टी की सरकार के दौरान विकासशील देश का दर्जा मिला।

पीएम हसीना ने कहा- यह मेरा सपना है कि कोई भी बेघर नहीं रहेगा

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा, यह मेरा सपना है कि कोई भी बेघर नहीं रहेगा। कोई भी भोजन, बिजली और शिक्षा के बिना नहीं रहेगा। अगले चुनाव आयोग के गठन पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति इस उद्देश्य के लिए एक सर्च कमेटी बनाएंगे। अगले आम चुनावों की देखरेख करने वाले मौजूदा चुनाव आयोग का कार्यकाल फरवरी 2022 में समाप्त हो जाएगा। हाल ही में हुए ई-कॉमर्स घोटालों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने धोखाधड़ी के माध्यम से पैसा बनाने में शामिल लोगों को चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, लोगों का एक समूह पैसा बनाने के लिए लोगों के कठिन समय का फायदा उठा रहा है। उन्हें कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, हम बेकार नहीं बैठे हैं, क्योंकि दोषियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। हम पता लगाएंगे कि उन्होंने पैसा कहां जमा किया है। कोरोनावायरस के टीके के बारे में एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में टीके बनाने की क्षमता है। उन्होंने कहा, हमें विश्व समुदाय से प्रतिक्रिया मिली है और इस संबंध में सभी तरह की तैयारी की है। उम्मीद है कि हम जल्द ही उत्पादन प्रक्रिया शुरू करेंगे।