BREAKING NEWS

स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾दिल्ली में एक बार फिर हुई कंझावला जैसी हैवानियत, बोनट पर फंसे शख्स को 350 मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत◾

Belarus: बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन, 64 वर्ष में ली आखिरी सांस, देश में शोक की लहर

विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का 64 वर्ष की आयु में कथित तौर से निधन हो गया है। वह बेलारूस में विदेश मंत्री पद पर तैनात थे। इस बात की जानकारी देश के विदेश मंत्रालय ने साझा की है। 

2012 से विदेश मंत्री के पद पर थे तैनात

 आपकों बता दें कि विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का जन्म 1958 में ग्रोडनो के बेलारूसी क्षेत्र में हुआ था। विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर उनके आधिकारिक परिचय के अनुसार, वह अगस्त 2012 से इस पद पर थे। इससे पहले वह राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको और राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ के सहयोगी के रूप में कार्य कर चुके है।

बेलारूस के विदेश मंत्री व्लादिमीर मेकी का निधन, 64 वर्ष की आयु में ली अंतिम  सांस - Belarus Foreign Minister Vladimir Meki passed away breathed last age  ntc - AajTak

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार लुकाशेंको ने मेकी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। मेकी सोमवार को मिन्स्क में रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मिलने वाले थे। रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने कहा कि मेकी की मौत की खबर से मंत्रालय के अधिकारी स्तब्ध हैं।