BREAKING NEWS

राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾अमित शाह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से करेंगे मैराथन दौरा◾ मुंबई 1993 ब्लास्ट के आरोपी सलीम गाजी की कराची में हुई मौत, डॉन छोटा शकील का रहा करीबी ◾राजस्थान सरकार का अलवर सामूहिक दुष्कर्म की जांच CBI को सौंपने का निर्णय, हाई लेवल मीटिंग में लिया गया फैसला◾ उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए आप ने जारी की 150 उम्मीदवारों की सूची, जानें किसे मिला टिकट◾निषाद पार्टी एक बार फिर BJP के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, जानिए कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी nishad ◾

1942 में लापता हुए कपल की बॉडी बर्फ में दबी मिली

स्विट्जरलैंड की बर्फ से ढंकी आल्पस पहाड़ियों में 75 साल पहले गए दंपति का शव को बरामद किया गया है। करीब 8500 फीट की ऊंचाई पर सैनप्लेरोन ग्लेशियर पर मिली बॉडी के ऊपर कपड़े भी आज तक पड़े हुए हैं। भारी बर्फ से दबे होने के कारण पुरुष और महिला का शरीर पूरी तरह सुरक्षित था।

पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि जिन लोगों की ये बॉडी हैं, वे कई दशक पहले हुए हादसे के शिकार हो गए हों। बॉडी के पास से बैगपैक्स, बुक्स, घड़ी मिले है, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। दरअसल, केबल कार के एक वर्कर की इन बॉडी पर नजर पड़ी थी।

\"\"

Source

आपको बात दें कि 15 अगस्त 1942 के दिन ये लोग गायों का दूध निकालने के लिए गए थे और तब से नही लौटे। स्विस पुलिस ने कहा कि दक्षिण स्विट्जरलैंड में तीन हजार मीटर की ऊंचाई पर स्थित स्की रिसार्ट डायबलर्ट्स मैसिफ की पहाड़ियों में गुरुवार को दोनों का शव अगल-बगल ही मिला।

दंपति की 7 संतानें लंबे समय से पता लगा रही थीं कि आखिर उनके मां-बाप के साथ क्या हुआ। घटना के वक्त 40 साल के घड़ी निर्माता मार्सिलिन डुमोलिन और उनकी स्कूल टीचर पत्नी फ्रांसिन अपने मवेशियों को चराने के लिए पहाड़ियों की ओर गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दंपति ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान के कपड़े पहने हुए थे और उनका हर सामान पूरी तरह महफूज मिला। माना जा रहा है कि खाई में गिरने के कारण दोनों की मौत हो गई। उनकी बेटी मेसिन ने कहा कि 15 अगस्त 1942 से लापता उनके माता-पिता के शव के डीएनए परीक्षण की जरूरत नहीं है। उसे यकीन है कि ये उनके मां-बाप के ही शव हैं। मेसिन ने कहा कि लंबी खोजबीन के बाद उसे भरोसा नहीं था कि वह कभी अपने परिजनों का सही तरीके से अंतिम संस्कार कर पाएगी।