BREAKING NEWS

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले CM केजरीवाल का रोड शो, परिवार भी हुआ शामिल◾भाजपा के 11वें अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा ने दाखिल किया नामांकन◾परीक्षा पे चर्चा 2020 : छात्रों से बोले PM मोदी-टेक्नोलॉजी को अपना दोस्त बनाएं, उसके गुलाम न बनें◾मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

चीन ने ट्रम्प-किम की मुलाकात का स्वागत किया

चीन ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) में हुई मुलाकात का सोमवार को यह कहकर स्वागत किया कि उनकी ‘‘रचनात्मक’’ मुलाकात से सकारात्मक नतीजे निकलेंगे। डीएमजेड कोरियाई प्रायद्वीप को विभाजित करता है। 

ट्रम्प ने रविवार को उत्तर कोरिया की धरती पर कदम रखा और डीएमजेड में किम से मुलाकात की। दोनों नेता स्थगित परमाणु वार्ता बहाल करने के लिये टीम के गठन पर सहमत हुए हैं। दोनों नेताओं के बीच यह तीसरी मुलाकात है। इससे पहले सिंगापुर और हनोई में उनकी बातचीत उत्तर कोरियाई परमाणु कार्यक्रम को खत्म करने की दिशा में कोई ठोस नतीजा देने में नाकाम रही थी। उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों की वजह से संयुक्त राष्ट्र ने उस पर कड़े प्रतिबंध लगाये हैं। 

ट्रम्प-किम के बीच मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने बताया कि चीन इस बैठक का स्वागत करता है। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों नेताओं के बीच मित्रवत मुलाकात रही, जिसका स्वागत करना चाहिए। उनकी रचनात्मक बैठक के सकारात्मक नतीजे सामने आयेंगे।’’ जेंग ने कहा कि दोनों नेताओं ने दक्षिण और उत्तर कोरिया के बीच की डीएमजेड के पास चहलकदमी की। 

उन्होंने कहा, ‘‘निकट भविष्य में कार्य-स्तर विचार-विमर्श को फिर से शुरू करने को लेकर यह बैठक खासकर अमेरिका और दोनों कोरियाई देशों के लिये बेहद अहम है।’’ उन्होंने कहा कि चीन इस कदम का स्वागत करता है और इसका समर्थन करता है। पिछले महीने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की उत्तर कोरिया की अचानक यात्रा के बाद अब ट्रम्प ने किम से मुलाकात की है। 14 वर्षों में यह पहला मौका है जब किसी चीनी नेता ने उत्तर कोरिया की यात्रा की। 

पाकिस्तान : आतंकवाद रोधी अदालतों ने जमात उद दावा और जैश के 12 सदस्यों को सुनाई सजा