BREAKING NEWS

CBI रेड को लेकर मांझी ने तेजस्वी पर साधा निशाना, बहन रोहिणी ने हम प्रमुख को बताया 'बिन पेंदी का लोटा'◾पेगासस मामले में SC द्वारा नियुक्त पैनल जून तक सौंपेगा रिपोर्ट, पूरी हो चुकी है 29 फोनों की जांच ◾विवादों में घिरे राज ठाकरे ने रद्द किया अयोध्या दौरा, BJP सांसद बृजभूषण ने दी थी मनसे प्रमुख को चेतावनी! ◾सिद्धू को जाना होगा जेल, सरेंडर से राहत वाली मांग पर SC ने तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾विजय पताका के बावजूद आज हम अधीर और बेचैन, क्योंकि..., जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं से बोले मोदी◾World Corona : 52.39 करोड़ हुए कोविड के मामले, 11.43 अरब लोगों का हो चुका है टीकाकरण ◾बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने ज्ञानवापी पर दी प्रतिक्रिया, बोले- मुसलमानों ने किया आंदोलन तो...◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,259 नए केस, 191.96 करोड़ दी जा चुकी है वैक्सीन ◾पिता के खिलाफ CBI की कार्रवाई से भड़कीं लालू की बेटी, जांच एजेंसी को बताया 'बेशर्म तोता'◾भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें, बिहार से लेकर दिल्ली तक CBI ने 17 ठिकानों पर मारी रेड ◾MP : दलित युवक की बारात पर किया था पथराव, अब शिवराज सरकार ने घर पर चलाया बुलडोजर ◾सामना में शिवसेना का तंज, चीन द्वारा कब्जाई जमीन पर भगवान शिव, ताज महल में ढूंढ रहे हैं भक्त ◾ज्ञानवापी : जुमे की नमाज में कम से कम शामिल हों लोग, मस्जिद कमेटी की अपील◾J&K : जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सुरंग का एक हिस्सा गिरा, 10 फंसे, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन ◾UP : 27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, अखिलेश यादव ने Tweet कर किया स्वागत◾कृष्ण जन्मभूमि मामला : Court मस्जिद हटाने का अनुरोध करने वाली याचिका पर करेगी विचार ◾आज का राशिफल ( 20 मई 2022) ◾RCB vs GT ( IPL 2022 ) : कोहली के बल्ले से निकली आरसीबी की जीत और प्लेऑफ की उम्मीद◾पंजाब में कांग्रेस को पड़ी दोहरी मार : सिद्धू को एक साल की सजा, जाखड़ ने थामा भाजपा का दामन◾भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन बनीं विश्व चैंपियन , PM मोदी ने दी बधाई ◾

अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी

संयुक्त अरब अमीरात पर यमन के हूती विद्रोहियों ने बड़ा हमला किया है। जानकारी के मुताबिक, अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए निर्माण स्थल पर सोमवार को दो जोरदार धमाके हुए। बताया जा रहा है कि ये हमले ड्रोन के जरिए किए गए हैं। हालांकि, ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है। समाचार एजेंसी एएफपी ने अबू धाबी पुलिस के हवाले से ये जानकारी दी है। 

बड़े हमले की योजना की प्लानिंग 

हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के बाद अब यूएई पर हमले करना शुरू कर दिया है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ। इसके बाद अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के नए निर्माण स्थल पर आग लगने की सूचना आई। हालांकि, एयरपोर्ट को कोई खास नुकसान नहीं पहुंचा है और न ही एयर ट्रैफिक पर असर पड़ा है। पुलिस को आशंका है कि ऐसा ड्रोन हमलेके कारण हुआ है। हूती संगठन के नियंत्रण वाली फोर्स के प्रवक्ता याह्या सारी  से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट के एक पोस्ट के अनुसार, हूतियों ने ‘आने वाले घंटों में संयुक्त अरब अमीरात में बड़ा सैन्य अभियान’ चलाने की योजना बनाई है। 

घटनाओं की जांच शुरू की गई

इससे पहले हूतियों ने इसी तरह के हमले कई बार सऊदी अरब पर किए हैं। लेकिन अब वो UAE को निशाना बना रहे हैं। सऊदी अरब में तेल टैंकरों और कई शहरों पर हूती विद्रोही मिसाइल अटैक कर चुके हैं। वो यमन युद्ध में सऊदी अरब के शामिल होने से नाराज है। अब जांच की जा रही है कि यह हूती विद्रोहियों का हमला था या फिर किसी और ने हमले किए।