BREAKING NEWS

विपक्ष ने सरकार को कोरोना के मुद्दे पर घेरा, बूस्टर खुराक पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की◾शीतकालीन सत्रः राज्यसभा से निलंबित सदस्यों के मुद्दे पर सरकार-विपक्ष में हो रही वार्ता◾भारत के पहले Omicron संक्रमित मरीज की ये बात आई सामने, 27 नवंबर को जा चुका है दुबई◾सुरजेवाला का ममता पर पलटवार, पूछा- आपकी प्राथमिकता प्रधानमंत्री के खिलाफ लड़ना है या कांग्रेस के खिलाफ ?◾पंजाबः चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-हमारी ‘चंगी सरकार’ वादों पर खरी उतरी◾कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट ने भारत में भी दी दस्तक, कर्नाटक में मिले हैं दो मामले◾काले अंग्रेज वाले बयान पर केजरीवाल का चन्नी पर पलटवार, सांवले रंग का व्यक्ति झूठे वादे नहीं करता... ◾केजरीवाल को प्यार करते हैं पंजाब के लोग, चड्ढा बोले- सही समय पर होगी पार्टी के CM पद के चेहरे की घोषणा ◾'किस चश्मे से यूपी में दिखता है बढ़ता अपराध' अखिलेश के वार पर अमित शाह का पलटवार◾ममता के बाद प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर हमला, कहा- विपक्ष का नेतृत्व कांग्रेस का दैवीय अधिकार नहीं...◾कांग्रेस के बिना बीजेपी के खिलाफ गठबंधन संभव नहीं : दिग्विजय सिंह◾SC की फटकार के बाद हरकत में आई दिल्ली सरकार, कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल ◾सांसदों के निलंबन को लेकर राहुल गांधी का ट्वीट, 'जो सरकार डरे, वो अन्याय ही करे'◾हार के डर से BJP खेल रही 'धार्मिक कार्ड', मायावती बोली- पार्टी के आखिरी हथकंडे से जनता रहे सावधान ◾विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾

इमरान खान ने की भूकंप पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीरपुर और पंजाब जिलों में मंगलवार को आए भूकंप से प्रभावित हुए लोगों को मुआवजा देने की घोषणा की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, इमरान खान ने शुक्रवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के चेयरमैन लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद अफजल के साथ फोन पर बातचीत के दौरान यह घोषणा की। 

पीएमओ द्वारा जारी आधिकारिक प्रैस विज्ञप्ति के अनुसार, "प्रधानमंत्री के निर्देश के अनुसार, मृतकों के परिजनों को पांच लाख पाकिस्तानी रुपये (3,187 डॉलर) की आर्थिक मदद बांटने की घोषणा की गई है, वहीं घायलों तथा जिन की संपत्ति का नुकसान हुआ है, उन्हें आर्थिक सहायता की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।" 

एनडीएमए प्रमुख ने प्रधानमंत्री को मीरपुर की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। मीरपुर में 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था और उसके बाद कुछ आफ्टरशॉक्स भी दर्ज किए गए थे। इमरान खान ने बाद में निर्देश दिया कि नुकसान का आंकलन जल्द से जल्द किया जाए, जिससे प्रभावित लोगों की मदद की जा सके और प्रभावित क्षेत्रों में संचार व्यवस्थाएं बहाल की जा सकें। 

संयुक्त राष्ट्र महासभा के पहले संबोधन में इमरान खान ने तय अवधि से ज्यादा समय तक दिया भाषण

इसके अलावा, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद में विभिन्न अस्पतालों में लगभग 500 लोगों का इलाज चल रहा है। मंगलवार को आया भूकंप इतना शक्तिशाली था कि इसके झटके भारत की राजधानी दिल्ली समेत उत्तरी क्षेत्र में महसूस किए गए। पाकिस्तान के इस्लामाबाद, पेशावर, रावलपिंडी और लाहौर में लगभग आठ से 10 सेकेंड तक तीव्रता से इसके झटके महसूस किए गए।