BREAKING NEWS

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा : प्रधानमंत्री के खिलाफ महज ‘अपमानजनक’ शब्द का इस्तेमाल राजद्रोह नहीं ◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रमुख अजय कुमार AAP में हुए शामिल ◾राहुल और सोनिया के खिलाफ सावरकर के पोते की शिकायत पर कोर्ट ने दिए जांच के आदेश◾चिन्मयानंद मामला : पीड़ित छात्रा की चेतावनी, कहा-गिरफ्तारी नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या◾UP : योगी सरकार के ढाई साल पूरे, आज कर सकते है नई योजनाओ का अनावरण ◾

विदेश

ईस्टर हमला मामले में श्रीलंका के PM संसदीय समिति के सामने हाजिर होंगे

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि वह ईस्टर रविवार विस्फोट कांड की जांच कर रही संसदीय समिति के समक्ष हाजिर होंगे और इससे जुड़ी जो जानकारी उनके पास है, उसे मुहैया कराया जायेगा। इस घटना में 258 लोगों की मौत हो गई थी। स्थानीय खबरों में यह जानकारी दी गई है। 

प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी तब की जब उनकी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरूवार को गिर गया। इसमें आरोप लगाया गया था कि सरकार को भारत से इस हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी पर वह ईस्टर के दिन हुये इस बम कांड को रोकने में विफल रही। इस प्रस्ताव को मार्क्सवादी जनाथा विमुक्ति पेरामुना ने रखा था। दो दिन की बहस के बाद यह प्रस्ताव 92 के मुकाबले 119 मतों से गिर गया था। 

PM मोदी सितंबर में अमेरिका दौरे के दौरान प्रवासियों की रैली में लेंगे हिस्सा

विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा कि सरकार हमले के पीछे के सच का पता लगायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार देश के पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवन देने के लिए आवश्यक कदम उठायेगी। इस हमले की वजह से देश का पर्यटन उद्योग खासा प्रभावित हुआ है। आईएस ने इस हमले की जिम्मदारी ली है पर सरकार ने इसका दोषारोपण स्थानीय अतिवादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) पर किया है।