BREAKING NEWS

कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾कोविड-19 : केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में अबतक 20 लोगों की गई जान ◾

बंदूक मामले में हम NRA से लोहा लेने को तैयार : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह स्कूलों में गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) से टक्कर लेने के लिए भी तैयार हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में हुई बैठक के दौरान कहा कि वह एनआरए के साथ बड़ी आसानी से मतभेद सुलझा सकते हैं। उन्होंने कहा, 'एनआरए की चिंता मत कीजिए, वे हमारी तरफ हैं।

आपमें से आधे लोग एनआरए से डरते हैं। उनसे डरने की जरूरत नहीं है।' ट्रंप ने कहा, 'लेकिन क्या आप जानते हैं कि यदि वे आपके साथ नहीं है तो हमें उनके साथ भिड़ना होगा। कभी-कभी हमें सख्त होना पड़ता है और हम इससे लड़ेंगे।' एनआरए ट्रंप के दो प्रस्तावों का विरोध कर रहे हैं।

पहला अमेरिकी संघीय कानून के तहत बंदूक खरीदने के लिए उम्र की न्यूनतम सीमा 18 से 21 करना और दूसरा राइफलों से तेज गति से गोलियां चलाने के लिए बम्प स्टॉक पर प्रतिबंध लगाना। एनआरए प्रवक्ता डाना लोसेच ने रविवार को एबीसी न्यूज को बताया कि हमारा संगठन बम्प स्टॉक पर प्रतिबंध का समर्थन नहीं करता।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।