BREAKING NEWS

LIVE : ताजमहल का दीदार करके बोले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प- ताज ने हमें प्रेरित और चकित किया◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾

लंदन : ब्रिटिश अदालत ने एक व्यक्ति को मुसलमान विरोधी सन्देश पोस्ट करने पर दोषी ठहराया

लंदन : पिछले साल अगस्त में सोशल मीडिया पर एक वयक्ति ने हिंसक संदेश पोस्ट किया था जिसमे वह फर्जी मशीनगन लिये हुए अपने फोटो के साथ मुसलमानों के बारे में हिंसक संदेश दे रहा था जिसके बाद ब्रिटेन की एक अदालत ने उसे नफरत आधारित अपराध का दोषी ठहराया है। 

सन्देश पोस्ट करने वाले व्यक्ति का नाम जे डेवीसन है उसने यह पोस्ट इंस्टाग्राम पर किया था उस पर उसके 394 फोलोवर्स थे। उसने उसका स्क्रीनशॉट एक व्हाट्सग्रुप में भी डाल दिया था। उस ग्रुप का एक सदस्य इस बात पर चिंता में पड़ गया और उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। 

ब्रिटेन की क्राउन प्रोस्क्यूशन सर्विस के स्पेशल क्राइम एंड काउंटर टेरेरिज्म डिवीजन की प्रमुख जेनी हॉपकिंसने कहा, ‘‘ यह लोगों के लिए चेतावनी है कि ऑनलाइन पोस्ट करने का ऑफलाइन दुष्परिणाम हो सकता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जे डिवीजन ने जो सामग्री पोस्ट की थी, वह धमकीभरा, गालियों वाला और अपमानजनक है। उसका मंसूबा बस धार्मिक एवं नस्लीय नफरत फैलाना था। 

अपने बचाव में उसका यह कहना कि उसे अपने किये पर अफसोस है और वह नशे में था, को जूरी ने खारिज कर दिया।’’ पिछले साल इस पोस्ट के कुछ दिन बाद 38 वर्षीय इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने कहा कि एक शाम नशे में उसने ऐसा किया और उसके विचार नस्ली कतई नहीं हैं और न ही उसकी मंशा नस्लीय नफरत फैलाना था।